कौशांबी में बिजली संविदा कर्मियों ने कोतवाली का किया घेराव:लाइनमैन से मारपीट करने वाले प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंझनपुर के तेरहरा में ग्राम प्रधान द्वारा संविदा लाइनमैन की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को कुरमुरीदन 33/11 उपकेंद्र के सविदा कर्मियों ने मंझनपुर कोतवाली का घेराव किया और आरोपी प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। कोतवाल वीके सिंह ने जांच पूरी कर रिपोर्ट दर्ज किये जाने का आश्वासन दिया तो संविदा कर्मी शांत हुए।

सिराथू बिजली उपकेंद्र कुरमुरीदन में संविदा लाइनमैन के घनश्याम कुशवाहा काम करते हैं। 25 सितम्बर को जेई समेत बकाया बिजली बिल के वसूली और डिस्कनेक्शन का काम कर रहे थे। इस दौरान टीम ने तेरहारा में ग्राम प्रधान विक्रम सिंह के घर का बिजली का बिल करीब 224033 रुपये का बकाया मिला। जिस पर बिजली अफसरों के निर्देश पर लाइनमैन घनश्याम ने पोल से कनेक्शन काट दिया। इसके बाद कर्मचारियों संग वह मौके से चले गए।

मंझनपुर कोतवाली में बिजली संविदा कर्मियों ने किया प्रदर्शन।
मंझनपुर कोतवाली में बिजली संविदा कर्मियों ने किया प्रदर्शन।

घटना के 5 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ केस
शाम को गांव से गुजरते समय ग्राम प्रधान विक्रम सिंह ने घनश्याम को पकड़ कर उसके साथ मारपीट की। जिसकी शिकायत उसने जेई उपकेंद्र आशीष मौर्या को देकर कानूनी कार्रवाई के लिए मंझनपुर पुलिस को लिखित तहरीर दी। तहरीर लेकर पुलिस ने जांच की बात कह कर आरोपी के खिलाफ 5 दिन बाद भी केस दर्ज नहीं किया।

पीड़ित बोला- जान से मारने की मिली धमकी
पीड़ित घनश्याम ने शुक्रवार की दोपहर पावर हाउस के संविदा कर्मचारियों संग कोतवाली का घेराव कर रिपोर्ट दर्ज किये जाने की मांग की। पीड़ित ने कहा कार्रवाई न होने पर आरोपी ग्राम प्रधान उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पुलिस बोली- मामले की हो रही जांच
मंझनपुर कोतवाली प्रभारी वीके सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर जांच कराई जा रही है। जल्द केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...