कौशांबी...113 छात्र छात्रों को मिलेगी निःशुल्क कोचिंग:समाज कल्याण विभाग के अभ्युदय योजना के तहत हुई पहल, UPSC, UPPCS, नीट, जेई की कराएंगे तैयारी

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौशांबी में समाज कल्याण विभाग जिले के गरीब परिवार के बच्चों को निशुल्क प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने जा रहा है। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से उनको इसका लाभ मिलेगा। मंझनपुर स्थित समाज कल्याण विभाग के छात्रावास में कोचिंग का संचालन होगा। जिसका शुभारंभ डीएम सुजीत कुमार बुधवार को कोचिंग का शुभारंभ करेंगे।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में गरीबी रोड़ा न बने। इसके लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का शुभारंभ किया है। इस योजना से निशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन वाले 113 प्रतियोगी छात्रों को निशुल्क परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी।

93 छात्रों ने किया आवेदन

जिला समाज कल्याण अधिकारी अश्वनी कुमार ने बताया, जेई कोर्स के लिए 5, नीट के लिए 15, यूपीएससी व यूपीपीसीएस के लिए 93 छात्रों ने आवेदन किया है। सभी को डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति की निगरानी में परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। इसके लिए जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। अखिलेश नारायण प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बरैसा को कोर्स कोऑर्डिनेटर नामित किया गया है। प्रतियोगिता परीक्षा तैयारी कोचिंग कक्षाओं का शुभारंभ बुधवार से होगा। जो अगले डेढ़ माह तक जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...