कौशांबी में बिजली गिरने से एक की मौत:पेड़ के नीचे सो रहा था व्यक्ति, चपेट में आने से झुलसा, बेसहारा हुआ परिवार

कौशांबी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आकाशीय बिजली का कहर। - Dainik Bhaskar
आकाशीय बिजली का कहर।

कौशांबी जिले के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मलाक पिजरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक 41 वर्षीय व्यक्ति गंभीर रूप से झुसल गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घर में अकेला कमाने वाला था मृतक

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मलाक पिजरी गांव के मजरा बरात फरीक के रहने वाले बहोरी लाल (41) पुत्र देउवा अपने परिवार सहित रहता था। उसके परिवार में पत्नी और 3 बच्चे हैं। बहोरे लाल मजदूरी करके परिवार का पेट पालता था। गुरुवार की रात पूरा परिवार खाना खाकर सोया हुआ था।

पेड़ के नीचे सोया हुआ था मृतक

शुक्रवार भोर करीब 4 बजे बहोरी लाल घर के बाहर पेड़ के नजदीक चारपाई डालकर लेट गया। इसी दौरान अचानक तेज गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से बहोरी लाल उसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। आनन-फानन में परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बहोरी लाल परिवार का एकमात्र कमाने वाला शख्स था। उसकी असमय मौत के बाद उसके पीछे पत्नी बिट्टन देवी पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ पड़ी है। उसके बच्चे कमलेश (18), नीलेश (15) एवं अंजू (12) के भरण पोषण की जिम्मेदारी अब पत्नी बिट्टन देवी को उठानी पड़ेगी।

राजस्व अधिकारियों को दी गई जानकारी

वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची मंझनपुर पुलिस ने बहोरी लाल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंझनपुर इंस्पेक्टर मनीष पाण्डेय ने बताया कि शव का पंचायतनामा भरकर विधिक कार्यवाही की जा रही है। आर्थिक सहायता के लिए राजस्व अधिकारियों को सूचित किया गया है।

खबरें और भी हैं...