कोखराज लूट कांड में मामला दर्ज:वारदात के 5 दिन बाद दर्ज हुई रिपोर्ट, गुजरात के आलू कारोबारी ने दी तहरीर, हवाला का पैसा होने की आशंका

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस जांच में जुटी है। - Dainik Bhaskar
लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस जांच में जुटी है।

कौशांबी में कोखराज थाना क्षेत्र के ककोढ़ा लूट कांड का 5 दिन बाद भी खुलासा नहीं हो सका है। इसमें गुजरात के आलू कारोबारी की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को दी गई तहरीर में लूटी गई रकम का हवाला नहीं दिया गया है। वारदात के बाद पुलिस की 5 टीमें अलग-अलग जिलों में घटना से जुड़े क्लू तलाशने की कोशिश में लगी हैं।

कोखराज के सकाडा तिराहा के पास शनिवार की रात एक्सयूवी कार को चार पहिया सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर रोक लिया था। एक्सयूवी कार के चालक पिंटू निवासी पाटण, गुजरात और बाबा निवासी नरसंडा जिला खेड़ा, गुजरात को बंधक बनाकर 12 किमी दूर ककोढ़ा ले गए। वहां दोनों चालकों को उतारकर बदमाश एक्सयूवी कार लेकर भाग गए। पिंटू ने ककोढ़ा से पंचर बनाने वाले व्यक्ति के मोबाइल से यूपी 112 पुलिस को घटना की सूचना दी।

लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस जांच में जुटी है।
लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस जांच में जुटी है।

अहमदाबाद के व्यापारी का निकला रुपया
सोमवार की भोर में पुलिस ने लूटी गई एक्सयूवी कार को लावारिस हालत में कड़ा धाम क्षेत्र से बरामद किया था। चर्चा है कि कार में तीन करोड़ रुपए कैश था और यह हवाला का रुपया था। रुपया गुजरात से दिल्ली भेजा जा रहा था। एडीजी प्रेमप्रकाश और आईजी राकेश सिंह ने मौके पर आकर घटना की जांच की थी। रुपया किसका है पहले इसको लेकर पुलिस माथापच्ची करती रही। चालकों ने बताया कि गुजरात के अहमदाबाद के एक कारोबारी का रुपया है।

किसानों की फसल गुजरात लाकर बेचते हैं
इंस्पेक्टर कोखराज टीबी सिंह ने बताया कि लूट की रिपोर्ट दर्ज की गई है। वारदात के पांचवे दिन कोखराज पुलिस ने सुबह 4 बनकर 5 मिनट पर रिपोर्ट दर्ज की है। रिपोर्ट में वादी गुजरात के जिला पाटन थाना सातलपुर गांव के रहने वाले अजीत कुमार पुत्र लाखूजी हैं। उन्होंने बताया कि वह थाना सातल जिला पाटन गुजरात का रहने वाले हैं। कई लोग मिलकर वाराणसी के पहांडिया मंडी में किसानों से आलू और अन्य फसल गुजरात से लाकर बेचते हैं। उससे जो पैसा मिलता है उसे ले जाकर किसानों को देते हैं और मुनाफे को आपस में बांट कर उस से जीविका चलाते हैं।

रुपए की जानकारी देने की कही बात
बताया कि 1 अक्टूबर को और मेरा साथी अल्पेश गिरी पुत्र भोलागिरी निवासी डाबला थाना बसई जिला मेहसाणा गुजरात जो मेरे साथ व्यापार में साझीदार हैं एसयूवी कार से काफी रुपए इकट्ठा करके वापस अपने गांव जा रहे थे। जैसे ही अपनी गाड़ी लेकर हम लोग ग्राम ककोड़ा NS2 मार्ग अंतर्गत थाना कोखराज जनपद कौशांबी के पास पहुंचे तभी रात के समय करीब 12:25 से 12:40 के मध्य चार बदमाशों ने गाड़ी को रोककर मारापीटी और लूटकर मौके से भाग गए। जो पैसा गाड़ी में था उसकी पूरी जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...