प्रधान-सेक्रेटरी ने निकाले महिला के पीएम आवास के रुपए:सीडीओ से शिकायत कर मांगा इंसाफ, BDO मंझनपुर को दिए कार्रवाई के निर्देश

कौशांबी7 दिन पहले

कौशांबी के मंझनपुर विकास खंड के थाबा अलावलपुर गांव की महिला ने प्रधान व् सेक्रेटरी पर पीएम आवास के रुपये निकालने का गंभीर आरोप लगाया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत सीडीओ डॉ रवि किशोर त्रिवेदी से कर इन्साफ की गुहार लगाईं। सीडीओ ने मामले की जांच बीडीओ मंझनपुर को सौप कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मंझनपुर के थाबा अलावलपुर गांव में रहने वाली गोरकी पत्नी सोहन लाल का साल 2021-22 में प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ था। सरकारी दस्तावेजों में रजिस्ट्रेशन नंबर UP-139778008 के तहत प्रधान जसवंत सिंह व् सेक्रेटरी दिनेश पाल ने दस्तावेजों में हेर-फेर कर बिना लाभार्थी को जानकारी दिए रुपये निकाल कर उसका बंदर-बांट कर लिया।

पीएम आवास के 1,20000 रूपए लिए निकाल
मामले की जानकारी पीड़ित को ब्लॉक से जारी ऑनलाइन दस्तावेजों के जरिए हुई। जिसमें महिला के नाम पर पीएम आवास के 1,20000 रूपए निकाल लिए गए। आवास को पूर्ण दिखाकर उसका जियो टैग भी कर दिया गया है।

पीड़ित गोरकी देवी।
पीड़ित गोरकी देवी।

सीडीओ को दिया शिकायती पत्र
पीड़ित गोरकी देवी ने बताया, वह आज भी पीएम आवास योजना का लाभार्थी स्वीकृत होने के बाद कच्चे मकान में गुजर बसर कर रही है। उन्होंने आवास के बारे में जानकारी की तो उन्हें जानकारी मिली कि दस्तावेजों में उन्हें आवास मिलकर तैयार हो चुका है। जिसका पूरा रुपये निकाल लिया गया है। उन्होंने सीडीओ डॉ रवि किशोर त्रिवेदी के सामने पेश होकर शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

बीडीओ मंझनपुर कर रहे जांच
सीडीओ डॉ रवि किशोर त्रिवेदी ने बताया, महिला की शिकायत उन्हें मिली है। मामले का सज्ञान लेकर जांच बीडीओ मंझनपुर को सौंपी गई है। जांच के उपरांत दोषी पाए गए व्यक्तियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...