कौशांबी के स्कूल में हुई दलित बच्चों की पिटाई:क्लास में आगे बैठने पर हुआ विवाद, बैग उठाकर पीछे फेंके, जातिसूचक शब्द बोले

कौशांबी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
5 दिन बाद भी बच्चों को नहीं मिला न्याय। - Dainik Bhaskar
5 दिन बाद भी बच्चों को नहीं मिला न्याय।

कौशाम्बी के महेवाघाट थाना क्षेत्र के शाहपुर माध्यमिक स्कूल में दलित बच्चों के आगे बैठने पर उनकी पिटाई कर दी गई। अभिभावकों के शिकायत करने पर मामले की जानकारी हुई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

परिवार के लोगों ने कर दी पिटाई

शाहपुर गांव में रहने वाले कृष्ण कुमार, अनीष कुमार और इंद्र कुमार माध्यमिक विद्यालय शाहपुर में पढ़ाई करते हैं। मामला 9 अक्टूबर का है, जब तीनों बच्चे स्कूल में अपनी क्लास में सबसे आगे बैठ गए थे। आरोप है कि साथ में पढ़ने वाला आशीष सिंह ने तीनों बच्चों का बस्ता उठाकर पीछे फेंक दिया। बच्चों के बस्ता फेंकने को लेकर विवाद मारपीट में बदल गया। आशीष सिंह मारपीट के बाद घर पहुंचा और उसने अपने पिता को पूरी बात बताई। नाराज पिता ने स्कूल पहुंच कर तीनों बच्चों की पिटाई की और उनको जाति सूचक शब्द बोले। पिटाई से आहत तीनों बच्चों ने घरवालों को आप बीती सुनाई।

पीड़ितों के घरवालों ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, लेकिन 5 दिन बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद बुधवार को एसपी दफ्तर पहुंचकर परिवार के लोगों ने न्याय की गुहार लगाई है। उन लोगों ने शिकायती पत्र देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मामले में एसपी समर बहादुर ने बताया कि बच्चों के स्कूल में हुए विवाद का प्रकरण सामने आया है। आरोप के आधार पर जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच के बाद सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...