हाईवे पर 3 करोड़ की लूट:कौशांबी में असलहे के बल पर SUV रोकी, ड्राइवर को बंधक बनाया; वाराणसी से जा रहे थे दिल्ली

कौशांबी2 महीने पहले

कौशांबी के कोखराज इलाके में शनिवार देर रात कार सवार बदमाशों ने गन पॉइंट पर 3 करोड़ रुपए और SUV कार लूट ली। रकम SUVकार से वाराणसी से दिल्ली ले जाई जा रही थी। लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और ड्राइवरों से पूछताछ की। बदमाशों की तलाश में टीम लगाई गई है।

जानकारी के अनुसार, वारदात देर रात करीब ढाई बजे हुई। प्रयागराज नंबर की कार (यूपी-70 जीबी 8271) वाराणसी से दिल्ली जा रही थी। कोखराज थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे-2 पर ककोढ़ा कस्बे के पास जंगल के किनारे बदमाशों ने ब्रेकर पर गाड़ी धीमी होते ही गन पॉइंट पर कार को घेर लिया। उसके बाद चालक समेत कार को लेकर कड़ाधाम की ओर फरार हो गए।

कौशांबी में घटनास्थल पर एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश जांच करने पहुंचे।
कौशांबी में घटनास्थल पर एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश जांच करने पहुंचे।

बदमाश ड्राइवर और गाड़ी को कड़ाधाम में एक सुनसान जगह पर छोड़ कर भाग गए। इसके बाद ड्राइवर ने डायल 112 पर पुलिस को वारदात की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी हेमराज मीणा भोर में 3 बजे मौके पर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने लूट की रकम के 25 लाख रुपए गाड़ी से बरामद किए हैं, जो गाड़ी में पिछली सीट के नीचे रखे हुए थे।

हवाला की रकम का अंदेशा
बताया जा रहा है कि लूटी गई कार में 3 करोड़ रुपए थे। हालांकि इतनी बड़ी रकम कहां से आई और किसके पास पहुंचाने का प्लान था, इसके बारे में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये रुपए हवाला के हो सकते हैं।

एडीजी प्रेम प्रकाश ने अपहरण और लूट की वारदात के बारे में जानकारी दी।
एडीजी प्रेम प्रकाश ने अपहरण और लूट की वारदात के बारे में जानकारी दी।

सुबह 10 बजे पहुंचे आईजी रेंज
आईजी रेंज राकेश सिंह सुबह 10 बजे कोखराज पहुंचे। पीड़ित ड्राइवर से पूछताछ कर लूट की रकम और बदमाश का हुलिया जानने की कोशिश की। वारदात की तहकीकात करने एडीजी प्रेम प्रकाश करीब 12 बजे कोखराज पहुंचे। एडीजी प्रयागराज ने ड्राइवर से बात कर गाड़ी की डिटेल जुटाई। ड्राइवर के बताए गए वारदात स्थल पर गए। स्थानीय लोगों से जानकारी ली।

इसी गाड़ी में 3 करोड़ रुपए होने का दावा किया जा रहा है।
इसी गाड़ी में 3 करोड़ रुपए होने का दावा किया जा रहा है।

गाड़ी के मालिक को वाराणसी से बुलाया
एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया, " पुलिस को डायल 112 पर अपहरण की जानकारी मिली थी। जिस पर गाड़ी और ड्राइवर को बरामद किया गया है। ड्राइवर ने अपहरण और लूट की बात बताई है। गाड़ी बनारस से चली थी। ड्राइवर के मुताबिक इनका ऑफिस बनारस में है। मालिक को बुलाया गया है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

खबरें और भी हैं...