कौशांबी... बीए के छात्र को पुलिस द्वारा पीटने का मामला:पीड़ित ने एसपी से की थी शिकायत, SP ने सिपाही को किया निलंबित

कौशांबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौशांबी कोखराज कोतवाली क्षेत्र के भरवारी कस्बे मे रहने वाले बीए के छात्र की पिटाई मामले मे एसपी ने कार्रवाई का चाबुक चला दिया है। पीड़ित ने शुक्रवार की सुबह एसपी दफ्तर पहुंचकर सिपाही की करतूत का जख्म दिखाकर शिकायत की थी। एसपी ने आरोपो के घेरे मे आए सिपाही को निलंबित कर जांच एडिशनल एसपी को जांच सौप दी है।

ट्वीटर हैंडल अकाउंट के जरिये साझा की जानकारी

कार्रवाई की जानकारी कौशांबी पुलिस ने अपने ट्वीटर हैंडल अकाउंट के जरिये साझा की है।भरवारी कस्बे के नेहरू नगर नई बाज़ार निवासी राजेश सोनकर का 16 वर्षीय बेटा राज सोनकर भवन्स मेहता डिग्री कालेज से स्नातक की पढ़ाई प्रथम वर्ष की कर रहा है। राज सोनकर ने एसपी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि भरवारी चौकी के सिपाही पुष्पेन्द्र तिवारी ने अपने 5 सिपाही साथियो के साथ मिलकर उसे 13 अप्रैल की सुबह दीवेदी गेस्ट हाउस से पकड़ लिया और उसे एक अज्ञात कमरे मे ले जाकर मुह में कपड़ा ठूस कर पीटा।

एनकाउंटर करने की धमकी दी थी

आरोप है कि अफसरो से शिकायत करने पर उसका एनकाउंटर करने की धमकी दी। राज सोनकर ने बताया, उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि होली के पर्व वाले दिन उसने सिपाही पुष्पेन्द्र तिवारी को ड्यूटी के दौरान अबीर लगा दिया था। जिस पर उसने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। शुक्रवार की सुबह पीड़ित ने एसपी से मिलकर मामले की शिकायत एसपी हेमराज मीना से की। एसपी ने मामले मे प्राइमरी जाँच कराते हुए सिपाही पुष्पेन्द्र तिवारी को निलंबित कर दिया है। प्रकरण की विस्तृत जांच एडिशनल एसपी को सौंपी है। कौशांबी पुलिस ने कार्रवाई की जानकारी आधिकारिक ट्वीटर हैंडल अकाउंट पर साझा की है।

ये था मामला

कौशांबी कोखराज कोतवाली क्षेत्र के भरवारी कस्बे में एक बीए के छात्र को पुलिस के सिपाहियो ने पीट पीट कर अधमरा कर दिया था। युवक का गुनाह था कि उसने होली के पर्व वाले दिन भरवारी चौकी के एक सिपाही को ड्यूटी के दौरान अबीर लगा दिया था। जिस मामले पर सिपाही ने उसे गाली गलौच कर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। आरोप है कि सिपाही ने अपने अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर उसे बंधक बनाकर कमरे में बंद कर पीटा। युवक ने मामले की शिकायत शुक्रवार की सुबह एसपी से की थी। एसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए थे।

खबरें और भी हैं...