डीएम-एसपी ने ब्लाक दिवस में सुनी फरियाद:सिराथू में 2 शिकायतों में से 1 का समाधान, कड़ा में पहुंचीं सात शिकायतें, एक का भी समाधान नहीं

सिराथू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम को शिकायत पत्र साैंपता फरियादी। - Dainik Bhaskar
डीएम को शिकायत पत्र साैंपता फरियादी।

शासन के निर्देश पर विकास खंड सिराथू के ब्लॉक सभागार में शनिवार को ब्लॉक दिवस का आयोजन कर फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया गया।

ब्लॉक दिवस पर सिराथू ब्लॉक सभागार में जिलाधिकारी कौशाम्बी सुजीत कुमार व पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना की मौजूदगी में फरियादियों ने कुल दो शिकायतें दर्ज कराईं जिनमें एक शिकायत आवास व दूसरी शिकायत मृत्यु प्रमाणपत्र से सम्बंधित थी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने मृत्यु प्रमाणपत्र से सम्बंधित एक शिकायत का मौके पर निस्तारण करा शेष शिकायत को जांच के लिए भेजा है।

जिलाधिकारी कौशाम्बी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना, खण्ड विकास अधिकारी सुरेश कुमार गुप्ता, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी राजेश कुमार मिश्र ,सहायक विकास अधिकारी पंचायत नवनीत भारतीय, सीडीपीओ छेददी देवी सहित विकास खण्ड से समस्त सहायक विकास अधिकारी एवं समस्त ग्राम पंचायत सचिव मौजूद रहे।

कड़ा में आवास, मृत्यु प्रमाणपत्र के पहुंचे मामले

कड़ा के ब्लॉक सभागार में शनिवार को ब्लॉक दिवस का आयोजन कर फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया गया। ब्लॉक दिवस के अवसर पर कड़ा ब्लॉक सभागार में खण्ड विकास अधिकारी विजय शंकर तिवारी की अध्यक्षता में फरियादियों ने कुल सात शिकायत दर्ज कराई। जिनमें प्रधानमंत्री आवास, मृत्यु प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र व समूह से सम्बंधित शिकायते आई। खण्ड विकास अधिकारी विजय शंकर तिवारी ने सभी शिकायती पत्रों को विभागवार जांच के लिए भेज गुणवत्तापूर्ण त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

प्रशासनिक अफसर जुटे

ब्लॉक दिवस के मौके पर खण्ड विकास अधिकारी कड़ा विजय शंकर तिवारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत रामसिंह, एडीओ कोऑपरेटिव अनिल मिश्रा, सीडीपीओ ज्ञानमती , पूर्ति निरीक्षक रामकुंवर आर्य, एडीओ समाज कल्याण अशरफ अंसारी सहित विकास खण्ड से समस्त सहायक विकास अधिकारी एवं समस्त ग्राम पंचायत सचिव मौजूद रहे।