संबोधन के बीच मंच पर चढ़ा दिव्यांग:सांसद और विधायक दोनों मंच पर थे, लेखपाल ने जल्द उपलब्ध कराने को कहा

हाटा2 महीने पहले

कुशीनगर जिले के नवसृजित नगर पंचायत सुकरौली में एक कार्यक्रम में कुशीनगर सांसद विजय दुबे और हाटा विधायक मोहन वर्मा लोगों को संबोधित कर रहे थे। तभी एक दिव्यांग जो आंखों से पूरी तरह अंधा है। अचानक मंच पर आकर माइक लेकर कुशीनगर सांसद विजय दुबे और हाटा विधायक से अपने लिए जमीन और मकान की गुहार लगाने लगा।

संदीप गुप्ता पुत्र रमेश गुप्ता जो 2001 से नवसृजित नगर पंचायत सुकरौली तितला बीएसएनल टेलिफोन एक्सचेंज के पास हाईवे के सर्विस लेन पर झोपड़ी डालकर अपना जीवन यापन कर रहा है। बार-बार अधिकारियों और कर्मचारियों के कहने के बाद भी इस दिव्यांग को नहीं जमीन मिला और न ही आवास मिल रहा।

जमीन और मकान की रखी मांग

दिव्यांग संदीप गुप्ता जब नगर पंचायत सुकरौली के एक कार्यक्रम में कुशीनगर सांसद विजय दुबे और हाटा विधायक मोहन वर्मा को एक साथ देखा तो अपने आप को रोक नहीं पाया और मंच पर चढ़कर अपने लिए जमीन तथा मकान की गुहार हाटा विधायक से लगाने लगा।

मकान न होने से नहीं हो रही बड़े भाई की शादी

संदीप गुप्ता के पिता जी ड्राइवर है। दो भाइयों में संदीप आंख से विकलांग है। जबकि एक भाई कुलदीप मजदूरी कर के घर का खर्च चलता है। घर न होने की वजह से कुलदीप का शादी भी नहीं हो पा रहा है। माता का नाम रेशमा देवी है जो ग्रहणी है। एक टूटी फूटी झोपड़ी में पूरा परिवार अपना जीवन यापन करता है। कभी-कभी तो सर्विस लेन पर होने की वजह से बरसात के दिनों में उनके झोपड़े में पानी भर जाता है।

लेखपाल ने आवास उपलब्ध कराने का दिया आश्वासन

जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता। कुशीनगर सांसद और विधायक के मंच पर दिव्यांग का पहुंचना आखिरकार रंग लाया। उप जिलाधिकारी हाटा वरुण पांडेय के निर्देश पर स्थानीय लेखपाल द्वारा विकलांग के लिए आवास की व्यवस्था की जा रही है। लेखपाल चंद्रहास सिंह ने बताया कि जल्द ही इस जिले में कही भी दिव्यांग संदीप के लिए मकान की व्यवस्था करके दे दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...