कसया में हाईटेंशन तार गिरने से दो किसानों की मौत:विद्युत विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा

हाटा2 महीने पहले

कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में हाईटेंशन बिजली के तार के चपेट में आकर दो व्यक्तियों के झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कसया थाना क्षेत्र अंतर्गत भैसंहा पकड़ीहवा गांव के दो किसान खेतों में काम कर रहे थे।

तभी ऊपर से गुजर रहे 11000 वोल्ट की विद्युत सप्लाई का तार टूट कर उनके ऊपर ही गिर गया। जिससे उनकी बुरी तरह झुलसने से उनकी मौत हो गई। धुआं उठता देख लोग खेत में पहुंच डब्ल्यू उर्फ जितेंद्र पुत्र डोमा और उदित पुत्र गंगा के रूप में पहचान की।

परिजनों में मच गया कोहराम

बिजली से दोनों की मौत की समाचार सुनते ही गांव में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे परिजन रोने चिल्लाने लगे। विद्युत स्पर्श घात की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष डॉ. आशुतोष तिवारी फोर्स के साथ पहुंचकर परिजनों तथा ग्राम वासियों को समझा-बुझाकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।वहीं ग्रामीणों ने इस घटना के कारण विद्युत विभाग की लापरवाही बता रहे हैं।

ग्रामीणों ने विभाग पर उतारा गुस्सा

ग्रामीणों का कहना है कि इस क्षेत्र में उपजाऊ भूमि पर बड़े पैमाने पर खेती की जाती है। खेतों से होकर गुजरने वाले हाईटेंशन तार जगह-जगह लटके हुए हैं। जो अक्सर टूटकर खेतों में गिरते रहते हैं। जिसकी शिकायत बार-बार विद्युत विभाग से की भी गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नतीजा की आज गांव के ही दो किसान 11000 के बिजली की तार की चपेट में आकर काल के गाल में समा गए।

खबरें और भी हैं...