कुशीनगर में करंट लगने से दो लोगों की मौत:हाई वोल्टेज तार गिरने से खेत में लगी आग, बुझाने गए तो चपेट में आ गए

कसया (कुशीनगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कसया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सिरसिया में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। पश्चिम और आश्रम पद्धति विद्यालय के पीछे सरेह में हाई वोल्टेज तार टूटकर गिर गया। जिससे गन्ने की खेत में आग लग गई और उसमें उगा खर जलने लगा। आग बुझाने के लिए ग्रामीण दौड़े। दो लोग आग बुझाते समय विद्युत तार की चपेट में आ गए, ऐसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

मामला थाना क्षेत्र के ग्राम सभा भैसहा (पकड़ीहवा) का है। 55 वर्षीय उदित पुत्र गंगा और 32 वर्षीय जितेंद्र पुत्र डोमा अपने कृषि कार्य के लिए गांव के उत्तर सिवान में गए थे। तभी उनके खेत के बगल में सिरसिया गांव के सिवान में कसया से भुजौली जा रही हेतिमपुर फीडर की हाई वोल्टेज लाइन का तार गिर गया।

करंट लगने से दोनों की हुई मौत
इस वजह से परती में उगा खर जलने लगा। उसको बुझाने के लिए कई लोग गन्ने का माथा तोड़कर आग बुझाने लगे। उसी दौरान गिरे विद्युत तार की चपेट में ये दोनों आ गए। करंट लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही एसएचओ कसया आशुतोष तिवारी मौके पर पहुंचे। शव को पीएम के लिए भेज दिया।

प्रशासनिक टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया
घटनास्थल का जायजा लेने नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। ग्रामीण विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। परिजनों का भी कहना है कि तार जर्जर होने के बाद भी नहीं बदला जा रहा है। इस तरह की घटना पूर्व में भी हो चुकी है। इस संबंध में एसएचओ आशुतोष तिवारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जांच पड़ताल की जा रही है।

खबरें और भी हैं...