कसया में मंत्री ने चौपाल लगाकर सुनीं शिकायत:अधिकारियों को दिया जल्द निस्तारण के निर्देश, कहा- अधिकारी फाेन जरूर उठाएं, नहीं तो हाेगी कार्रवाई

कसया, कुशीनगर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कसया में राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग संजय सिंह गंगवार की अध्यक्षता में शनिवार रात धर्मपुर बुजुर्ग स्थित गेहूं क्रय केंद्र में चौपाल लगाई गई। उन्होंने अधिकारियों की हाजिरी ली और लोगों से उनकी समस्याएं जानी।

मंत्री ने लोगों से पूछा कि उन्हें आंगनवाड़ी द्वारा पुष्टाहार का वितरण किया जाता है कि नहीं। राशन समय पर वितरित किया जाता है कि नहीं, विद्युत कार्यालय में फोन उठाया जाता है कि नहीं। शिकायतों का निस्तारण किया जाता है कि नहीं। किसान सम्मान निधि का पैसा सब के खाते में आया है। कई अन्य जानकारी हासिल की। उन्होंने लोगों से पूछा कि थाने में सुनवाई होती है कि नहीं, रिपोर्ट लिखी जाती है कि नहीं, कोई पैसा तो नहीं मांगता। उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए राज्यमंत्री ने सभी को सरकार की मंशा अनुरूप पात्रों को योजनाओं का लाभ देने को कहा।

विद्युत विभाग के संदर्भ में उपस्थित अवर अभियंता को निर्देशित किया कि फोन उठाया जाए। शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाए। शिक्षक समय से स्कूल आएं। इसके बाद उन्होंने कुछ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें अदिति स्वयं सहायता समूह बीसी सखी, उजाला स्वयं सहायता समूह की फूल कली देवी और 100 कार्य दिवस पूर्ण करने वाले श्रमिकों को सम्मानित किया गया।

चौपाल में उन्होंने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के तहत महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदायगी भी की। इसके बाद ब्रह्मकुमारी संस्था के मेडिटेशन केंद्र का भी निरीक्षण किया गया। इसे एक सराहनीय प्रयास बताया। इस दौरान विधायक कुशीनगर पीएन पाठक, जिला भाजपा अध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्रा, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर जिलाधिकारी देवी दयाल वर्मा, परियोजना निदेशक राजनाथ भगत, जिला पंचायत राज अधिकारी अभय यादव आदि मौजूद रहे।