कुशीनगर में डीएम के निर्देश पर ठेकेदारों पर होगी कार्रवाई:36 में से 13 परियोजनाएं अब तक नहीं हुई पूरी, गोल्डन कार्ड बनाने के काम में हो रही देरी

कुशीनगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर में डीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक। - Dainik Bhaskar
कुशीनगर में डीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक।

कुशीनगर में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री से संबंधित 37 महत्वपूर्ण बिंदुओं के विकास कार्यों की डीएम एस राजलिगम ने समीक्षा की। इस दौरान डीएम ने बिजली संबंधी 23 अधूरी परियोजनाओं को लेकर जेई को संबंधित ठेकेदारों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। यहां 36 में से 13 परियोजनाएं अब तक पूरी नहीं हुई हैं। गोल्डन कार्ड बनाने की खराब प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सुधार लाने व कार्यों को अपडेट करने का निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को इसकी प्रतिदिन समीक्षा करने के लिए निर्देशित किया।

कहा- अगर पैसे न हो तो शासन को सूचित करें

जिले के डीएम ने कहा कि वित्तीय वर्ष समापन की ओर है। इसलिए निर्धारित अवधि में विकास कार्यों को पूरा कराएं। साथ ही हिदायत दी कि अगर धन की कमी हो तो शासन स्तर पर पहल कर मंगा लें। समाचार पत्रों में प्रकाशित समस्यापरक खबरों का संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्रवाई करें। उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा के लिए जल निगम के अधिशासी अभियंता को पूरा ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

ऑक्सीजन प्लांटो के विद्युतीकरण की ली जानकारी

साथ ही कहा जहां भूमि की आवश्यकता हो उससे भी अवगत कराएं। जिले में ऑक्सीजन प्लांटों में विद्युतीकरण की जानकारी लेते हुए अधूरे कार्य शीघ्र पूरे कराने के निर्देश दिए। डीएसओ को खाली दुकानों के आवंटन संबंधी कार्रवाई पूर्ण कराने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य योजना, मातृत्व स्वास्थ्य योजना, टीकाकरण, दवाओं की उपलब्धता, उज्ज्वला योजना, खादी ग्रामोद्योग, नहरों में टेल तक पानी, गड्ढामुक्त सड़कों आदि सभी योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।