पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुशीनगर में सीएम ने विपक्षियों पर साधा निशाना:बोले- 2017 के पहले राशन तक नहीं मिलता था, अब्बाजान कहे जाने वाले लोग उसे हजम कर जाते थे

कुशीनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी ने दो स्थानों पर 400 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। - Dainik Bhaskar
सीएम योगी ने दो स्थानों पर 400 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

कुशीनगर में रविवार को उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ दौरे पर पहुंचे। सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए योगी ने नाम लिए बगैर कांग्रेस को आतंकवाद की जननी और समाजवादी पार्टी को बिच्छू करार दिया। योगी ने सपा के साथ बसपा को घेरा और कहा कि इनकी सरकारों ने बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित न करते लोगों को 'अंधेरे में रखा।'

दरअसल, भाजपा के ‘सबका साथ, सबका विकास’ नारे को गति देने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कुशीनगर पहुंचे थे। सपा-बसपा की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले राशन तक नहीं मिलता था। अब्बाजान कहे जाने वाले लोग उसे हजम कर जाते थे। कुशीनगर का राशन नेपाल और बांग्लादेश जाता था। आज गरीबों का राशन निगलने वाले जेल जाएंगे।

नौकरी के नाम पर वसूली होती रही, योग्य चयनित हो पाते थे

सीएम योगी ने रविवार को कप्तानगंज और तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र में दो स्थानों पर 400 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले अब्बाजान गरीबों पर डकैती डालते थे। गरीब का अन्न सपा और बसपा के लोग खा जाते थे। नौकरी के नाम पर वसूली होती रही। योग्य चयनित नहीं हो पाते थे।

सीएम ने इंसेफेलाइटिस का जिक्र करते हुए कहा कि 1977 से 2017 तक यह बीमारी हर साल 700 से एक हजार बच्चों की जान ले लेती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छा भारत अभियान और शुद्ध पेयजल की योजना लागू कर इस जानलेवा बीमारी को खत्म कर दिया।

जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जाएगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान बुद्ध की नगरी कुशीनगर से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जाएगी। भगवान बुद्ध की वजह से कुशीनगर दुनिया के नक्शे पर आया। 13 शक्तिशाली देशों में बुद्ध ने भारत की शिक्षा और संस्कृति को पहुंचाया है। यहां से पहली उड़ान भी अंतरराष्ट्रीय होगी। सीएम ने कहा कि 1947 से जाति-मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर योजनाएं संचालित होती थीं। आज बिना भेदभाव के लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

छात्रों को टैबलेट देगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को संतकबीरनगर में जिला कारागार समेत 245 करोड़ की 122 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने स्नातक, परास्नातक, इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एएनएम व जेएनएम करने वाले विद्यार्थियों को टैबलेट उपलब्ध कराने और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को यात्रा भत्ता देने का एलान किया। कहा कि प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होनी है। संतकबीरनगर में भी जल्द ही पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज संचालित होगा। सीएम ने अपनी सरकारी की उपलब्धियां गिराने के साथ ही पूर्व की सरकार पर हमला बोला।

खबरें और भी हैं...