कुशीनगर में लापरवाह ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्टेड:डीएम बोले- जल्द पूरा करें मेडिकल कॉलेज का निर्माण, अगले सत्र में कक्षाओं के संचालन की उम्मीद

कुशीनगर2 महीने पहले
कुशीनगर में विकास कार्यों की समीक्षा करते डीएम।

जिले में 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों की मासिक प्रगति समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को लेकर डीएम ने उपस्थित पीएनपी कंपनी के प्रतिनिधि को कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने को निर्देशित किया। डीएम ने अगले एकेडमिक सत्र में कक्षायें शुरू कराने की तैयारियों को पूर्ण करने की बात कही। लापरवाह ठेकेदारों को ब्लैकलिस्टेड करने के साथ शिकायत वाले कार्यों की कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिए।

डीएम रमेश रंजन ने जिले में निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उपस्थित सभी निर्माण कंपनियों को निर्देशित किया कि निर्धारित समय के सापेक्ष कार्य को पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी को निर्देशित करते हुए बताया कि कमेटी बनाकर निर्माणाधीन कार्यों की जांच और स्थलीय निरीक्षण किया जाए।

डीएम की समीक्षा बैठक में शामिल अधिकारी।
डीएम की समीक्षा बैठक में शामिल अधिकारी।

सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के निर्माण की जांच

कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में खराब निर्माण सामग्री प्रयोग की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के निर्माण की जांच को निर्देशित किया। डीएम रमेश रंजन ने सभी निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों को मौके का वीडियो व फोटोग्राफ उपलब्ध कराने को कहा। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्य में लापरवाही बरतने या ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं करने पर उसे ब्लैक लिस्ट करने को निर्देशित किया।

समीक्षा बैठक में शामिल अधिकारी

बैठक में जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्रवण सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मृत्युंजय कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुशवाहा, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत विंध्याचल कुशवाहा व सभी संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...