पत्नी को बच्चे समेत छोड़ पति ने की दूसरी शादी:ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न के साथ पति पर बेहद गम्भीर आरोप,  शुगर की बीमारी का दिया ताना

कुशीनगर2 महीने पहले

कुशीनगर के पटहेरवा थानाक्षेत्र की रहने वाली एक पीड़िता ने अपने पति और ससुराल के लोगों पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसमें सास के साथ उनके परिजनों द्वारा मारपीट करने और पति पर जबरन अप्राकृतिक सम्बंध बनाने का आरोप लगाया। पीड़िता को शुगर की बीमारी होने के बाद एक साल बेटे संग घर से निकाल पति द्वारा दूसरी शादी करने की बात कही हैं। इतना ही नही पीड़िता ने ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया हैं। पुलिस ने मामले में पीड़िता की तहरीर पर 6 लोगो के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई में जुटी हैं।

जिले की पटहेरवा थाना स्थित एक गांव की विवाहिता ने बताया कि उसका निकाह अक्तूबर 2019 में हुई थी। शौहर छः भाईयों में चौथे नम्बर के हैं, जो मुर्गी फार्म से जुड़ा कारोबार करते। निकाह से पहले ही एक दुर्घटना में उनका एक पैर कट गया था जिसके बाद कृतिम पैर से चलते। ससुराली मुझे पिता के घर से दहेज में एक लाख रुपये मांगने लगे जिसके लिए प्रताड़ित करने लगे। 12 जनवरी 2020 को पति सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। वह अपने पिता के घर रहने लगी। बीच मे पति फिर घर लेकर गए फिर माईके पहुंचा दिया। जिसके बाद बातचीत करना व फोन उठाना भी छोड़ दिया। दोनों का तेरह माह पहले एक बेटा पैदा हुआ। बेटे के पैदाइश के समय मुझे जांच में शुगर निकला तबसे परिजनों का व्यवहार और बदल गया। दवाओं और खर्चो के ताने सुनाते और सास पति की दूसरी शादी कराने की धमकी देने लगी।

पीड़िता से निकाह के पेपर।
पीड़िता से निकाह के पेपर।

न्यायालय से लगाई न्याय की गुहार
कई बार पटहेरवा थाने से लेकर महिला थाना बात गयी पर हर बार पति वहां हामी भर कर घर लाता फिर मारपीट करने लगता और माईके छोड़ आता दवा, इलाज और जरूरत की चीजों के भी पैसे नहीं देता। आहत होकर खर्चे के लिए न्यायालय की शरण में गई।

पति का दूसरी शादी के कार्ड।
पति का दूसरी शादी के कार्ड।

शुगर की बीमारी का दिया ताना
इसी बीच उसके पति उसके माईके गया और 26 अक्तूबर 2022 उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गए। मुकदमा उठाने की दबाव देते हुए उसके साथ रात में जबरन अप्राकृतिक सम्बंध बनाया। इस घटना के बारे में उसने सुबह होते ही अपनी सास से बताई तो वह भड़क गई और घर के सभी सदस्यों ने उसे घर से निकाल दिया। मेरी शुगर की बीमारी का ताना देते हुए उन सभी ने कहा कि एक माह के अंदर अपने मां-बाप से एक लाख रुपये लेकर आना नहीं, तो तुम्हारे पति की दूसरी शादी कर देंगे।

बिना तलाक के ही कर ली दूसरी शादी
पीड़ित ने कहा मुझे अब पता चला कि परिजनों के साथ चुपके चुपके पति ने सात नवंबर 2022 को बिना तलाक के ही दूसरी शादी कर ली। इस संबंध में पटहेरवा थानाध्यक्ष गिरिजेश उपाध्याय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर उसके पति सहित छह पर मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।