कुशीनगर...त्रिवेणी चीनी मिल में आज से शुरू हुई पेराई:पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ की शुरुआत, कहा- किसानों को मिलें सुविधाएं

कुशीनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर में त्रिवेणी चीनी मिल में आज से शुरू हुई पेराई। - Dainik Bhaskar
कुशीनगर में त्रिवेणी चीनी मिल में आज से शुरू हुई पेराई।

कुशीनगर जिले में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सोमवार को त्रिवेणी ग्रुप की रामकोला चीनी मिल त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज ने जनपद में सबसे पहले पेराई सत्र 2021-22 का शुभारंभ कर दिया। शुभारंभ से पहले चीनी मिल कैंपस के मन्दिर के पुजारी ने चीनी मिल के वित्त प्रबंधक राजकुमार द्वारा चीनी मिल के शुभारंभ के पूर्व विधिवत पूजन करवाया। उसके बाद पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह के साथ रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध ने डोंगा में गन्ना डाल पेराई सत्र की शुरुआत की।

गन्ना मूल्य का भुगतान होता रहे

पूर्व राज्यमंत्री ने चीनी मिल प्रबंधन से कहा कि पर्ची जारी करने और गन्ने की तौल में पूरी पारदर्शिता रखी जाए। गन्ना समिति की ओर से किसानों को सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। विधायक रामानंद बौद्ध ने कहा कि किसान गन्ना सूखने से काफी परेशान हैं। किसानों को इस वर्ष गन्ने के खेती में बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। इसलिए समय से गन्ना मूल्य का भुगतान होता रहे। इस पर मिल प्रशासन को ध्यान देना होगा। मिल के महाप्रबंधक अनिल कुमार त्यागी ने अतिथियों व किसानों के प्रति आभार प्रकट किया।

ये लोग रहे मौजूद

त्रिवेणी चीनी मिल के नए सत्र के शुभारंभ के अवसर पर उपजिलाधिकारी कल्पना जायसवाल, पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई, पूर्व विधायक पूर्णमासी देहाती, भाजपा के वरिष्ठ नेता राधेश्याम दीक्षित, अनूप श्रीवास्तव, रविन्द्र प्रजापति हियुवा के पूर्व जिला प्रभारी अजय गोविद राव शिशु, प्रगतिवादी किसान गोपल सिंह, कारखाना प्रबंधक मानवेंद्र राय, दिनेश राव, जगदीश चावला, संजय चौबे सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग, प्रगतिशील किसान और चीनी मिल के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...