कुशीनगर…हवन कुंड में हुआ कोरोना स्वाहा:बनारस से आये आचार्य ने कोरोना के नाश हेतु कराया हवन, जिले कोरोना में 61 एक्टिव केस अब तक 227 लोगों की मौत

कुशीनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर - Dainik Bhaskar
कुशीनगर

कुशीनगर में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बढ़ते खतरे के साथ कुशीनगर में बढ़ते कोरोना प्रकोप का लोगों में डर साफ देखा जा रहा हैं। लोगों अब दवा के साथ दुआ का भी सहारा लेना शुरू कर दिया है। हवन-पूजन कराकर कर ईश्वर से विश्व कल्याण की प्रार्थना कर रहे हैं। पड़रौना स्थित खिरकिया माता मन्दिर पर समूल कोरोना नाश के लिए हवन कराया गया। बता दें कि गुरुवार को 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।

बनारस के आचार्य ने किया हवन

वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर एक तरफ लगातार बढ़ रही है। वहीं कुशीनगर जिले के पडरौना स्थित खिरकिया माता मंदिर पर कोरोना के समूल नाश के विश्वास के साथ विश्व कल्याण के लिए खिरकिया माता के मंदिर पर प्रमुख व्यवसायी दीप नारायण अग्रवाल ने मुख्य यजमान पप्पू पांडेय के नेतृत्व में हवन का आयोजन किया। इस यज्ञ हवन के मुख्य पंडित बनारस से आए आचार्य विनय मिश्र द्वारा वैदिक मंत्रो से हवन सम्पन्न कराया गया।

हवन से नाश होगा कोरोना

मुख्य यजमान पप्पू पांडेय ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना की महामारी की विभीषिका के कारण लोग समय से पहले काल-के गाल में समा रहा हैं। आज हर जगह त्राहि-त्राहि मचा है। ऐसे में यज्ञ-हवन निश्चित ही भगवान भोलेनाथ महाकाल और माता-रानी के आशीर्वाद से कोरोना जैसी भयानक रोग से सुरक्षित करने का कार्य करेगा। इस विभीषिका में हर तंत्र अपने आप को असहाय महसूस कर रहा हैं। इसमें यह हवन हमारे समाज तथा विश्व के लिए संजिवनी के जैसे काम करेगा और कोरोना के बढ़ते ग्राफ में गिरावट होगी।

खबरें और भी हैं...