कुशीनगर की सेवरही चीनी मिल ने शुरू की पेराई:क्षेत्रीय विधायक असीम राय के साथ जनप्रतिनिधियों ने डोंगे में डाला गन्ना, अधिक गन्ना मिलने की उम्मीद

कुशीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुशीनगर की नगर पंचायत सेवरही में स्थित द यूनाइटेड प्रोविनस सुगर कम्पनी लिमिटेड की चीनी मिल नेगन्ने की पेराई शुरू कर दी। मिल चलने और गन्ना लदी गाड़ियों के आने-जाने से कस्बे में चहल-पहल बढ़ने लगी है। मिल चलने से व्यवसायी भी खुश हैं। चीनी मिल के सत्र की शुरुआत क्षेत्रीय विधायक असीम राय के साथ भाजपा नेताओं ने मिलकर किया। इस बार क्षेत्रफल बढ़ने से अधिक गन्ना मिलने की भी उम्मीद है।

सेवरही चीनी मिल के नए पेराई वर्ष की शुरुआत हुई। उल्लेखनीय है कि सेवरही चीनी मिल के पिछले पेराई सत्र की शुरुआत पांच दिसंबर को ही हुई थी। पूरे सत्र में इस चीनी मिल ने लगभग 56 लाख कुंटल गन्ने की पेराई की थी। क्षेत्र के गन्ना किसान रिन्कु शाही का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस साल गन्ने का क्षेत्रफल बढ़ा है।

गन्ने से लदी सैकड़ों गाड़ियों ने कस्बे में किया प्रवेश
इस सत्र में मिल को अधिक गन्ना मिलेगा। चीनी मिल के शुरुआत के बाद पहले दिन ही गन्ने से लदी सैकड़ों गाड़ियों ने जब कस्बे में प्रवेश किया तो चहल-पहल बढ़ने लगी। क्षेत्र के गन्ना किसानों के लिए वरदान मानी जाने वाली इस चीनी मिल के चलने से जहां किसान प्रसन्न हैं। वहीं व्यापारियों के चेहरों पर भी रौनक आ गई है। क्योंकि क्षेत्र का खुशहाल किसान ही सेवरही के व्यवसाय का प्रमुख आधार है।

ये लोग रहे मौजूद
गन्ने से ही किसानों की आर्थिक स्थिति तय होती है। इस मौके पर तमकुही विधायक असीम कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम चंद मिश्रा सेवरही ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि धनंजय तिवारी , पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजय राय आदि लोगों की उपस्थिति रही।

खबरें और भी हैं...