• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kushinagar
  • Questions Arose On The Two Theories Of The Police, First The Brother in law And Sister in law Told Illegal Relations, Then Told That The Younger Brother Murdered

कुशीनगर में संतोष हत्याकांड के खुलासे में कन्फ्यूजन:पुलिस की दो थ्योरी पर उठे सवाल, पहले देवर और भाभी के बताए अवैध संबंध, फिर बताया छोटे भाई ने हत्या की

19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक के छोटे भाई को पुलिस ने पकड़कर जेल भेजा। - Dainik Bhaskar
मृतक के छोटे भाई को पुलिस ने पकड़कर जेल भेजा।

कुशीनगर में कोतवाली हाटा पुलिस ने बीते साल 19 दिसम्बर को हुए संतोष हत्याकांड का खुलासा किया था। अब इस मामले में पुलिस खुद ही कन्फ्यूज है। खुलासे के समय एक मिनट में ही पुलिस की थ्योरी बदल गई। पहले पुलिस ने हत्या का कारण मृतक की पत्नी का छोटे भाई से अवैध संबंध बताया। फिर उसके तुरंत बाद शराब के नशे में भाई से छोटी-छोटी बातों पर मारपीट के दौरान मौत की बात कही। हालांकि, घटना के दिन मृतक के पिता ने शाम को किसी विवाद का जिक्र ही नही किया था। उन्होंने कहा था कि मृतक अपनी पत्नी से पैसे लेकर बाजार गया था इसके बाद वह वापस नहीं लौटा था।
खुलासे में पुलिस ने दी दो थ्योरी
कोतवाली हाटा पुलिस ने गुरुवार को संतोष सहानी की हत्या का खुलासा किया था। इसमें उसके 19 वर्षीय भाई और पत्नी में अवैध संबंध की बात कही गई थी। सीओ पीयूष कांत ने प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी थी। अब उनके ही बयान पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस की पहली थ्योरी के मुताबिक मृतक की पत्नी का छोटे भाई से अवैध संबंध था। इस कारण हत्या की गई। वहीं, तुरंत बाद हत्या का कारण पुलिस ने मृतक के शराब के नशे में अपने भाई से मारपीट की बात कही गई। विरोध में लाठी डंडे तक चलने लगे। उसके बाद पत्नी और आरोपी भाई ने शव को ठिकाने लगाने और साक्ष्य मिटाने के लिए बोरे में भरकर बाइक से गांव के बाहर खेतो में फेंकने की बात बताई गई ।

बीती 19 दिसंबर को गन्ने के खेत के पास मिला था संतोष का शव।
बीती 19 दिसंबर को गन्ने के खेत के पास मिला था संतोष का शव।

पुलिस ने डंडा और बाइक बरामद की
पुलिस के अनुसार हत्या में आरोपी भाई द्वारा प्रयोग किया गया डंडा और शव ले जाने में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई है। पुलिस ने देवर-भाभी को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 302/201 में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।
गन्ने के खेत के पास मिला था संतोष का शव
जिले की कोतवाली हाटा क्षेत्र में सकरौली के पास बीते 19 दिसंबर को सकरौली गांव के निवासी 30 वर्षीय संतोष साहनी का शव गन्ने के खेत के पास मिला था। इस खुलासे में पुलिस अपनी ही थ्योरी में कन्फ्यूज है। मृतक के पिता की तहरीर से भी पुलिस की कहानी नहीं जुड़ रही है। मृतक के पिता के अनुसार उनका बेटा संतोष शाम को घर से गया और लौटा हीं नही। लेकिन पुलिस के अनुसार छोटे बेटे ने अपनी भाभी से संबंधों की वजह से बड़े भाई की घर में ही हत्या की। इसके बाद पुलिस ने कहा कि शराब के नशे में संतोष का अपने छोटे भाई से झगड़ा हो गया था। इसमें छोटे भाई ने डंडे से मारा। इसके बाद संतोष की मौत हो गई। अब पुलिस के खुलासे पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...