कुशीनगर में अवैध बालू लदा ट्रक थाने से गायब:देवरिया सीमा के पास हुआ बरामद, खनन विभाग ने कोई कागज न होने पर सीज कर किया था सुपुर्द

कुशीनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर में अवैध बालू लदा ट्रक थाने से गायब  - Dainik Bhaskar
कुशीनगर में अवैध बालू लदा ट्रक थाने से गायब 

कुशीनगर में खनन माफियाओ और चोरों की गठजोड़ के भीतर पुलिस का बिल्कुल भी ख़ौफ़ नही दिख रहा जिसकी बानगी कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाने को जिला खनन अधिकारी द्वारा अवैध खनन में सीज की गई ट्रक को अज्ञात लोग लेकर फरार हो कर साबित कर दिया। पुलिस की कस्टडी से बालू लदी ट्रक गायब होने की सूचना के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। जिले भर की पुलिस घटना की जानकारी होते सक्रिय हुई और पुलिस ने उक्त ट्रक को फाजिलनगर - बघौचघाट मार्ग से देवरिया सीमा से पकड़कर राहत की सांस ली। लेकिन इस मामले पर पुलिस विभाग के जिम्मेदार कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

Nh28 के सर्विस लेन पर खड़ी मिली ट्रक

जिले में शुक्रवार की देर शाम खनन विभाग कुशीनगर अधिकारी ने ट्रक सख्या यूपी 53 एफ.टी. 8467 को अवैध बालू लाद ने व परिवहन के आरोप में सीज की कार्यवाही करते हुए पटहेरवा पुलिस को सुपुर्द किया। पटहेरवा पुलिस ने पुलिस उक्त ट्रक को बालू सहित अपने अभिरक्षा में ले लिया था। थाना परिसर में जगह नही होने के कारण ट्रक को Nh28 के सर्विस लेन पर ही थाने के सामने खड़ी कर दिए। सूत्रों कर मुताबिक बेख़ौफ़ अज्ञात चोरों ने रातोरात थाने के सामने की ट्रक को गायब कर दिया। सुबह में थाने से ट्रक गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया । जिले भर की पुलिस और मुखबिर सक्रिय हुए तब जाकर फाजिलनगर - बघौचघाट मार्ग पर नरायनपुर कोठी के पास से पुलिस ने ट्रक बरामद कर राहत की सांस लिया ।

पुलिस कुछ कहने को तैयार नहीं

खनन अधिकारी कुशीनगर ने बताया कि ट्रक से ले जाये जा रहे बालू से सम्बंधित कोई कागजात नही होने के बाद सीज कर पुलिस के सुपर्द किया गया। पटहेरवा थाना निरीक्षक से अखिलेश कुमार सिंह से ट्रक के बारे में जाने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने मामले पर चुप्पी साध ली। सीओ तमकुहीराज ने वीआईपी डिवटी में होने के कारण मामले से अनभिज्ञता जाहिर किया। जिले के अन्य अधिकारियों के फोन रिसीव नही हुए।

खबरें और भी हैं...