कुशीनगर में दो पक्षों में हुई मारपीट, VIDEO:जमीन के विवाद में चले लाठी-डंडे, 8 लोग गंभीर रूप से घायल

कुशीनगर2 महीने पहले

कुशीनगर जिले में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। बताया जा रहा है कि मारपीट जमीन के विवाद को लेकर हुई। विवाद सोमवार सुबह लगभग 9 बजे के करीब हुआ, जिसका वीडियो मंगलवार को वायरल हो रहा है।

कुर्मीपट्टी गांव में सोमवार को सुबह करीब 9बजे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए। मारपीट चार महिलाओं सहित आठ लोग घायल हो गए जबकि दूसरे पक्ष से भी दो लोग घायल हो गए हैं। जिसमें एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। अब मामले के मारपीट का वीडियो भी सामने आई है। वीडियो के आधार पर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

जमीन के विवाद में होती मारपीट।
जमीन के विवाद में होती मारपीट।

जमीन के अलग-अलग दावे में हुई मारपीट

जानकारी के अनुसार महराजगंज जनपद के बड़हरा फार्म गांव के निवासी दो सगे भाई राधेरमण व वर्मा पुत्र गुनेसर की भूमि कुर्मीपट्टी गांव में थी। परंतु भाइयों के बीच भूमि का बंटवारा नही हुआ है। जिसमें एक पक्ष जीउत गुप्ता, फागु गुप्ता आदि सगे भाइयों ने राधेरमण से 2005 में बैनामा लिया था। जबकि दूसरा पक्ष के जंगी, संतोष, कमलेश आदि ने वर्मा सिंह से 2016 में बैनामा लिया था। दोनों ही पक्ष पीच रोड से लगे भूमि पर ही अपना अपना दावा कर रहे थे। विवाद को सुलझाने के लिए 31 अगस्त 2022 को सदर तहसीलदार सुमित सिंह ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंच कर भूमि की पैमाइश कराकर दोनों पक्षों के बीच बंटवारा करा दिया।

दोनों पक्षों में चल रहे लाठी डंडे।
दोनों पक्षों में चल रहे लाठी डंडे।

घायलों का गोरखपुर में चल रहा इलाज

सुबह जीउत आदि अपने हिस्से की भूमि में दीवार चला रहे थे। दूसरा पक्ष आकर पुनः पैमाइश करने की बात कर दीवार निर्माण रोकने लगे, जिससे तू-तू मै-मै के बाद मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के मुरारी, फागू, जीउत, नौमी, बिंदा, सुगि, पूजा, सुनीता तथा दूसरे पक्ष के जंगी व मंजेश आदि घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस से कोटवा सीएचसी भेजवाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद सुनीता पत्नी नौमी की बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए तथा शेष घायलों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। अब मारपीट का वीडियो सामने आया है।

खबरें और भी हैं...