कुशीनगर में जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने:शुक्रवार से शुरू होगी नई दिल्ली तक पहली हवाई सेवा, दिसंबर से कोलकाता और मुंबई के लिए भी शुरू हो जाएगी उड़ान

कुशीनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर  में एयरपोर्ट पर कल से शुरू होंंगी हवाई सेवा। - Dainik Bhaskar
कुशीनगर में एयरपोर्ट पर कल से शुरू होंंगी हवाई सेवा।

कुशीनगर में पीएम मोदी ने 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था। शुक्रवार से पहली हवाई सेवा शुरू होगी। जो कि दिल्ली से कुशीनगर तक के लिए होगी। इस यात्रा में महज डेढ़ से दो घंटे का समय लगेगा। दिसंबर से ही कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई के लिए भी यात्री उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

डेढ़ से दो घंटे तक का होगा दिल्ली तक का सफर

जिले में शुक्रवार को स्पाइस जेट का विमान दोपहर 12 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर 1:35 बजे कुशीनगर पहुंचेगा। यही विमान कुशीनगर से दोपहर 1:55 बजे उड़ान भरकर 3:55 बजे नई दिल्ली पहुंचेगा। दिल्ली से कुशीनगर और कुशीनगर से दिल्ली के बीच यह सेवा सप्ताह में चार दिन, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी।

कोलकाता और मुंबई की उड़ानों का भी शेड्यूल जारी

दिसंबर से कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई के लिए भी हवाई सेवा के लिए स्पाइस जेट को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से मंजूर दे दी है। कोलकाता के लिए 17 दिसंबर और मुंबई के लिए 18 दिसंबर से उड़ान शुरू होगी। स्पाइस जेट का विमान 17 दिसंबर को दोपहर में 1:35 बजे कोलकाता से उड़ान भरकर 3:20 बजे कुशीनगर पहुंचेगा। 3:40 बजे कुशीनगर से उड़ान भरकर वापसी शाम 5:15 बजे कोलकाता में होगी।

सप्ताह में तीन दिन कुशीनगर व कोलकाता के बीच होगी उड़ान

कुशीनगर-कोलकाता के बीच हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार व शुक्रवार के लिए होगी। इसी तरह 18 दिसंबर को मुंबई से स्पाइस जेट का विमान दोपहर 12:10 बजे से उड़ान भरकर 2:25 पर कुशीनगर पहुंचेगा। कुशीनगर से मुंबई की वापसी उड़ान 3:00 बजे से होगी। वापसी की फ्लाइट शाम 5:35 पर मुंबई पहुंचेगी। कुशीनगर व मुंबई के बीच उड़ान की सुविधा सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरूवार व शनिवार को उपलब्ध होगी।