कुशीनगर में मुठभेड़ में तीन पशु तस्कर गिरफ्तार:एक के पैर में गोली लगने से घायल, दो दर्जन गोवंश लदी गाड़ी बरामद

कुशीनगरएक महीने पहले

कुशीनगर जिले में बीती रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक तस्कर के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। इनके कब्जे से एक वाहन में लदे दो दर्जन से अधिक से गोवंश, तमंचा, कारतूस बरामद हुआ है। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ जिले के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र में हुई। यहां अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस ने तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि वाहन में लादकर पशु ले जाए जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने नेशनल हाईवे-28 पर गश्त व चेकिंग शुरू की।

पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए गाड़ी निकाल ले गए

इसी समय घाघी पुल के पास पशु तस्करों ने पुलिस को देखा तो बैरिकेडिंग तोड़ते हुए गाड़ी निकाल ले गए। पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। इस पर तस्करो ने खुद को घिरता देख पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की। इसमें एक तस्कर के पैर में दाहिने गोली लगने से वह घायल हो गया। उसकी पहचान शाहजहांपुर जिले के काठ थाना क्षेत्र निवासी बबलू के रूप में हुई।

दो दर्जन गोवंश लदे थे जो बिहार ले जाए जा रहे थे

इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इसके दो साथी काठ थाना क्षेत्र निवासी राहिल और रामपुर जिले के अजीम नगर थाना क्षेत्र निवासी हसन को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ट्रक बरामद हुआ है। इसमें दो दर्जन गोवंश लदे थे जो बिहार ले जाए जा रहे थे। तस्करों के कब्जे से दो तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबरें और भी हैं...