कुशीनगर…देवर ने झोपड़ी में लगाई आग, गृभवती भाभी की मौत:मां से मांग रहा था पैसे, न मिलने पर हुआ गुस्सा, दो झोपड़ियों में लगा दी आग

कुशीनगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग से झुलस कर गृभवती महिला की महिला की मौत। - Dainik Bhaskar
आग से झुलस कर गृभवती महिला की महिला की मौत।

कुशीनगर में बाहर कमाने जाने के लिए मां से पैसे मांग रहे एक युवक ने गुस्से में आकर अपने घर में आग लगा दी। फिर अपने बड़े भाई की झोपड़ी में भी आग लगा दी। हादसे में उसकी गर्भवती भाभी की जलकर मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इसके बाद मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने आरोपी युवक हिरासत में ले लिया है। मामला जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के पगार गांव के छपरा टोला की है।

भाई की झोपड़ी में लगा दी आग

रामकोला थाना क्षेत्र के पगार गांव के छपरा टोला का रहने वाला 22 साल का राजू बाहर कमाने जाने के लिए मां से रुपए मांग रहा था। मां ने रुपए न होने की बात कहते हुए मना कर दिया। जिस पर राजू को गुस्सा आ गया। उसने पहले अपनी और फिर भाई की झोपड़ी में आग लगा दी।

भाभी घर में बना रही थी खाना

आरोप है कि राजू ने पहले अपनी झोपड़ी में आग लगाई और उसके बाद बड़े भाई जितेंद्र सिंह की झोपड़ी में भी आग लगा दी। राजू ने जिस समय भाई की झोपडी में आग लगाई, उस समय उसकी भाभी यानी जितेंद्र की 36 साल की पत्नी रंजना घर में ही काम कर रही थी।

झुलस कर हुई रंजना की मौत

घर में अचानक लगी आग को देखकर वो बच्चों को उठाकर किसी तरह झोपड़ी से बाहर निकली। फिर सामान निकालने के लिए अंदर चली गई। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। आग से झुलस कर रंजना की मौत हो गई।

झगड़ालू किस्म का है राजू

सीओ खड्डा और तहसीलदार कप्तानगंज ने घटनास्थल का जायजा लिया। ग्रामीणों ने बताया कि राजू अक्सर घर में झगड़ा करता रहता था। बताया जाता है कि राजू पहले मुंबई में खाना बनाने का काम करता था, लेकिन लगभग आठ महीने पहले वो घर वापस लौट आया।

यहां वो कोई काम-धंधा नहीं करता था। ग्रामीणों के मुताबिक राजू पिछले कुछ दिनों से बाहर जाने के लिए मां से रुपए की मांग कर रहा था। राजू सिंह तीन भाई हैं।