धौरहरा... चारधाम यात्रा पर गए वृद्ध की रास्ते में मौत:यमुनोत्री- केदारनाथ मार्ग पर गई जान, यमुनोत्री दर्शन कर केदारनाथ जा रहे थे

धौरहराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी के धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के तमोलीपुर गांव से तीन दिन पहले चारधाम यात्रा पर गए 6 लोगों के जत्थे में से एक की मौत रास्ते में हो गई। यमुनोत्री-केदारनाथ पथ पर हालत बिगड़ने पर वृद्ध को वहीं के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। अचानक वृद्ध की मौत सूचना मिलते ही उसके परिवार समेत रिश्तेदारों में लोगों की आंखे नम हो गई। जिनका अंतिम दर्शन करने वालों का सोमवार को उनके घर पर तांता लगा रहा।

ईसानगर क्षेत्र के ग्राम अल्लीपुर मजरा तमोलीपुर गांव निवासी छोटेलाल (65) पुत्र श्रीपाल अपनी पत्नी व दो अन्य परिजनों समेत शुक्रवार को चारधाम यात्रा पर गए थे। रविवार को यमुनोत्री में दर्शन करने के बाद सभी छह लोग केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। वहां से दर्शन कर वापस आते समय केदार पथ पर रास्ते में अचानक छोटेलाल की तबियत बिगड़ गई। जिनको देख सहयात्रियों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।

छोटेलाल के शव आने का इंतजार करते ग्रामवासी
छोटेलाल के शव आने का इंतजार करते ग्रामवासी

यात्रा निरस्त कर घर लौटा परिवार

जहां छोटेलाल ने दम तोड़ दिया। यात्रियों ने बताया कि वह अपनी यात्रा निरस्त कर छोटेलाल का शव लेकर घर के लिए रवाना हो गए। वहीं छोटेलाल के निधन की सूचना मिलते ही उनके परिवार समेत गांव में लोगों की आंखे नम हो गई। वहीं सोमवार को उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए उनके गए पर सुबह से ही सैकड़ों लोग पहुंच कर शव आने का इंतजार कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...