धौरहरा में महिला ने एसडीएम को दिए 20 रुपये:कहा-बाबूजी जहां जात हैं, वहां सब पैसा मांगत हैं, बिना दिहे कोई काम नाय होति है

धौरहरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुरखीरी के धौरहरा में जमीन पर कब्जा दिलवाने के लिए उपजिलाधिकारी के चैंबर में पहुंची महिला प्रार्थना पत्र देने के बाद अचानक उन्हें 20 रुपये थमाने लगी। इस पर एसडीएम आश्चर्य में पड़ गए, बोले-यहां पैसा नहीं चलता है, आपका काम हो जाएगा।

भट्‌ठे वाले ने कब्जा रखी है जमीन

धौरहरा तहसील क्षेत्र के मुरौवा निवासी रामरानी अपनी जमीन गाटा संख्या 281/ 0.3000 हेक्टेयर की पैमाइश और कब्जा दिलाने के लिए एसडीएम के पास गई थी। उसने बताया कि जमीन उसके पति के नाम है, पैतृक है पर कटौली के एक भट्ठा वाले ने वर्षों से इस पर कब्जा कर रखा है। मैं लेखपाल और कानूनगो से फरियाद करते-करते थम चुकी हूं। इसलिए मैं एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह के पास पहुंची थी।

महिला ने एसडीएम से मांगी माफी

महिला की ओर प्रार्थना पत्र देने के बाद एसडीएम ने उसे स्टेनो को दे दिया और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। इस बीच महिला रुपये देने लगी तो एसडीएम अवाक रह गए। पूछा कि यह क्या है, यहां पैसे नहीं चलते हैं। इस पर राधारानी ने माफी मांगते हुए कहा कि बाबूजी जहां-जहां जात हैं, वहां सब पैसा मांगै लागत है, बिना दिहे कोई काम नाय होति है । यहय सोंचिक रुपया देइत रहै।

एसडीएम ने दिया समाधान का आश्वासन

एसडीएम महिला की समस्या को सुना और गंभीरता से उसके समाधान का आश्वासन दिया। महिला जमीन की नाप कराकर कब्जा दिलवाने की मांग कर रही थी। इस बीच तहसील में मौजूद एक व्यक्ति ने मामले से महिला का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसे लेकर चारों तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।

प्रकरण को गंभीरता से लिया : एसडीएम

उपजिलाधिकारी ने बताया कि एक महिला आई थी,जिन्होंने अपनी समस्या बताई। जाते समय 20 का नोट देने लगी। मैंने उनसे कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। उनकी समस्या का उचित समाधान होगा। इस प्रकरण को गंभीरता से लिया है।

खबरें और भी हैं...