लखीमपुर खीरी में चीनी मिल की लापरवाही:बेलरांया में सड़क पर फैली प्रेसमड से बाइक सवार फिसला; लोगों ने कार्रवाई की मांग की

गोला गोकर्ण नाथ (लखीमपुर खीरी)11 दिन पहले

लखीमपुर में चीनी मिल की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोग सड़क पर फिसलकर गिरकर घायल हो रहे हैं। दूसरी ओर जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। दरअसल, सरजू सहकारी चीनी मिल बेलरायां की प्रेसमड ठेकेदार द्वारा मनमाने रवैये के चलते बेलरायां-पनवारी मार्ग पर मिल द्वारा निकली प्रेसमड (मैली) को ट्रेक्टर-ट्रॉली आदि में भरकर ले जाया जाता है।

जो कि रास्ते में गिरती रही, जिसको ठेकेदार ने साफ करवाना भी उचित न समझा। परिणाम यह हुआ कि हल्की सी बारिश होने से सड़क पर फिसलन बढ़ी और दर्जनों की संख्या में बाइक सवार गिरकर चोटिल हुए हैं। जब लोगों में चीनी मिल के प्रति आक्रोश बढ़ा तब सड़क की सफाई शुरू करवाई गई।

मिल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग की है
वहीं, मंगलवार की शाम गन्ना भरकर मिल जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली फिसलकर सड़क किनारे पलट गई। इसमें ट्रैक्टर चालक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली काफी हद तक क्षतिग्रस्त भी हो गई। जब इस बात की जानकारी चीनी मिल के निवर्तमान उपाध्यक्ष अमनदीप सिंह को हुई तो वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रेसमड के ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई के लिए सिंगाही थाने में तहरीर देने की भी बात कही और मिल प्रशासन को घेरते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पूरे रास्ते भर प्रेसमड गिरती रहती है।
पूरे रास्ते भर प्रेसमड गिरती रहती है।

मिल से प्लॉट तक प्रेसमड ले जाते समय गिरती रहती
बता दें कि सरजू सहकारी चीनी मिल बेलरांया द्वारा चीनी मिल से प्लाट तक ठेकेदार द्वारा ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के माध्यम से प्रेसमड की ढुलाई का कार्य किया जाता है। जिसमें चालक ट्रॉलियों में ओवरलोड प्रेसमड भरकर प्लॉट में ले जाकर पलटते हैं। इस दौरान फैक्ट्री से लेकर प्लॉट तक गिराते हुए निकलते हैं। इस कारण आज हल्की सी बरसात होने के कारण सड़क पर सुबह से ही बाइक सवार सहित ट्रैक्टर-ट्रॉलियों सहित गाड़ियां फिसलने लगी। जिसमें दर्जनों बाइक सवार सहित एक ट्रैक्टर-ट्रॉली भी फिसल कर सड़क किनारे जा गिरी। इस दौरान घायल चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बाइक से जा रहा युवक फिसलकर गिर गया था।
बाइक से जा रहा युवक फिसलकर गिर गया था।

ठेकेदार के विरुद्ध होगी कठोर कार्रवाई
जीएम पीसीएस वैभव मिश्रा से मामले की जानकारी के लिए दूरभाष पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि "मैं इस समय बाहर हूं। समस्या के निराकरण के लिए ठेकेदार को सड़क से प्रेसमेड हटाकर तुरन्त सड़क को साफ कराने के लिए निर्देशित किया गया है। चीनी मिल की वजह से किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। अन्यथा की दृष्टि में ठेकेदार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।"

खबरें और भी हैं...