लखीमपुर खीरी में फर्जी अस्पतालों पर छापेमारी:बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे थे 3 अस्पताल, अपर जिला चिकित्सा अधिकारी ने मारा छापा; ताला डालकर फरार हुए संचालक

लखीमपुर खीरीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर खीरी में फर्जी अस्पता� - Dainik Bhaskar
लखीमपुर खीरी में फर्जी अस्पता�

लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया कस्बे में बगैर रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे अस्पतालों पर अपर जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार ने छापा मारा। प्रसव और इलाज के दौरान हुई जनहानि की शिकायतें मिलने के बाद शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई। चिकित्सा अधिकारी ने अस्पतालों को बंद करने का अल्टीमेटम दिया।

काफी दिनों से मिल रही थी शिकायत

बता दें कि ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया कस्बे में देवकी हॉस्पिटल है। यह हॉस्पिटल एक स्थानीय कांग्रेस नेता का है, जो बिना रजिस्ट्रेशन संचालित किया जा रहा है। वहीं हरिओम हॉस्पिटल, जिसका संचालन धौरहरा में तैनात एक आशा द्वारा किया जा रहा है। इस दोनों हॉस्पिटलों के साथ-साथ एक अन्य फर्जी हॉस्पिटल की कई दिनों से शिकायत मिल रही थी।

अस्पतालों में ताला डालकर फरार हुए संचालक।
अस्पतालों में ताला डालकर फरार हुए संचालक।

अस्पताल संचालक हुए फरार

शिकायत थी कि इलाज व महिलाओं का प्रसव करने के दौरान कई मरीजों की मौत हो गई। शिकायत पर शुक्रवार को अपर जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार ने छापा मारा। हालांकि सीएचसी खमरिया में मौजूद दलालों ने छापा पड़ने से पहले ही संचालकों को सूचित कर दिया, जिससे हरिओम व एक अन्य हॉस्पिटल संचालक फरार हो गए। अपर जिला चिकित्सा अधिकारी ने कांगेस नेता द्वारा संचालित देवकी हॉस्पिटल में मौजूद कर्मचारियों को तत्काल अस्पताल बंद करने का अल्टीमेटम दिया।

खबरें और भी हैं...