लखीमपुर खीरी में टीनशेड के नीचे दबकर बुजुर्ग की मौत:भारी बरसात के चलते हुआ हादसा, अस्पताल में इलाज के दौरान गई जान

लखीमपुर खीरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर खीरी में टीनशेड के नीचे दबे बुजुर्ग को लोगों ने निकाला बाहर। - Dainik Bhaskar
लखीमपुर खीरी में टीनशेड के नीचे दबे बुजुर्ग को लोगों ने निकाला बाहर।

लखीमपुर खीरी में टीनशेड के नीचे दबने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। जिले में पिछले 18-20 घंटो से लगातार बारिश हो रही है। बुजुर्ग टीनशेड के नीचे सो रहा था। तभी वह शेड उसके ऊपर गिर पड़ा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई। लेखपाल ने घटनास्थल का मुआयना कर परिवार को मुआवजा दिलवाने की बात कही है।

अस्पताल में इलाज के दौरान गई जान
जिले के ग्राम पंचायत चंद्रासा खुर्द में बरसात के दौरान टीनशेड के नीचे हरिनंदन भागर्व(70) सो रहे थे। तबी अचानक टीनशेड उसके ऊपर गिर गया। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने उसको घायलावस्था में आनन-फानन में टीनशेड के नीचे से निकालकर धौरहरा में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है। लेखपालों की टीम मौके पर जांच के लिए भेजी गई है। मृतक के परिवार को शासन से मिलने वाला मुवावजा जल्द ही दिलवाया जाएगा।

भारी बरसात से कस्बा खमरिया बना तालाब
ईसानगर क्षेत्र में रविवार से शुरू हुई बारिश के बाद कस्बा खमरिया का कुछ भाग तालाब बन गया है। जिसके चलते आमजन की मुसीबतें बढ़ने लगी हैं। कस्बे के कोनिया चौराहे से सागर लोहा भंडार तक की मुख्य सड़क पर हो रहे जलभराव से लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गन्ना,सरसों व धान की फसल हुई बर्बाद
क्षेत्र में दो दिनों से बारिश व तेज हवाओं के दौरान गन्ना,सरसों व धान की खेती कर रहे किसानों को नुकसान उठाना पड़ गया। रविवार को दोपहर बाद से ही क्षेत्र में हुई तेज बारिश व हवाओं से गन्ने की फसलें खेतों में गिर गई। वहीं कुछ दिन पहले हुई सरसों की बुवाई पर भी असर पड़ा है। इसके साथ तैयार धान की काटी गई फसल बर्बाद हो गई। जिसके चलते किसानों में मायूसी छाई हुई है।

चरमराई बिजली सप्लाई अंधेरे में क्षेत्रवासी
रविवार को हवा और बरसात के बाद से ही धौरहरा व बेलतुआ फीडर से बिजली सप्लाई ध्वस्त हो गई। जो सोमवार को दोपहर बाद तक जस की तस बनी रही। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी है।

खबरें और भी हैं...