कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों को यूपी में आने की इजाजत नहीं:योगी सरकार ने एयरपोर्ट ऑथोरिटी को लिखी चिट्ठी, कहा- विमानों को न उतरने दें; भूपेश बघेल और चरणजीत सिंह चन्नी को आज पहुंचना है लखीमपुर

लखीमपुर खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर खीरी हिंसा में मृत किसानों के शव रखे हुए हैं। उनके अभी तक अंतिम संस्कार नहीं हो पाए हैं। - Dainik Bhaskar
लखीमपुर खीरी हिंसा में मृत किसानों के शव रखे हुए हैं। उनके अभी तक अंतिम संस्कार नहीं हो पाए हैं।

लखीमपुर खीरी कूच कर रहे ज्यादातर नेताओं को पुलिस ने रात में ही हाउस अरेस्ट कर लिया है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम चरण सिंह चन्नी ने भी आज लखीमपुर खीरी पहुंचने की बात कही है। लेकिन इनके पहुंचने पर बादल मंडराने लगे हैं।

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने एक पत्र भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को लिखा है। उन्होंने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए दोनों मुख्यमंत्रियों के विमानों को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं देने के लिए कहा है।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की एयरपोर्ट अथॉरिटी को लिखी चिठ्ठी।
अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की एयरपोर्ट अथॉरिटी को लिखी चिठ्ठी।

अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस तैनात
अभी तक सिर्फ भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ही लखीमपुर खीरी में पहुंच पाए हैं। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद सीतापुर में रात में ही रोक लिए गए थे। बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा को भी देर रात लखनऊ में हाउस अरेस्ट कर लिया था। सोमवार सुबह से पूर्व सीएम अखिलेश यादव के लखनऊ स्थित आवास पर पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान तैनात हैं। ऐसे में अखिलेश यादव का घर से बाहर निकलना मुश्किल लग रहा है।

लखनऊ में अखिलेश यादव के आवास पर पुलिस, आरएएफ तैनात है।
लखनऊ में अखिलेश यादव के आवास पर पुलिस, आरएएफ तैनात है।

धारा-144 लागू, रात से बंद हैं इंटरनेट सेवाएं
खीरी में धारा-144 लागू है। यहां इंटरनेट सेवाएं रविवार रात से बंद हैं। एहतियातन स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं। खीरी आने वाले सभी रास्तों पर कल रात से पुलिस-पीएसी का पहरा है। किसी भी नेता को खीरी जिले में आने की इजाजत नहीं दी गई है।

खबरें और भी हैं...