बीएससी नर्सिंग की छात्रा की संदिग्ध दशा में मौत:लखीमपुर खीरी में किराए के मकान में रहती थी, फांसी के फंदे से लटका मिला शव

लखीमपुर खीरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका प्रतिमा की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतका प्रतिमा की फाइल फोटो।

लखीमपुर खीरी के थाना भीरा इलाके में बीएससी नर्सिंग की छात्रा की संदिग्ध दशाा में मौत हो गई। छात्रा का शव उसके कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

गांव मूर्तियां रहमत नगर के रहने वाले प्रतिमा पुत्री शिवपूजन लाल की शादी 15 जून 2020 को शारदा नगर के रहने वाले रवि श्रीवास्तव के साथ हुई थी। प्रतिमा कस्बा भीरा में किराए के मकान में अकेले रहकर पढ़ाई कर रही थी। मंगलवार देर शाम उसका शव बेड के ऊपर कमरे में फांसी पर लटका मिला। मकान मालिक ने शव देखकर पुलिस और परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

15 जून 2020 को शारदा नगर के रहने वाले रवि श्रीवास्तव के साथ प्रतिमा की शादी हुई थी।
15 जून 2020 को शारदा नगर के रहने वाले रवि श्रीवास्तव के साथ प्रतिमा की शादी हुई थी।

दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले

मृतका के भाई कन्हैया लाल ने बताया की शादी के बाद से ही बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। उसकी सास और ननद उसे ताने देकर देकर परेशान करती थी। मृतका के पति सास-ससुर को सूचना दे दी है, लेकिन वह अभी तक नहीं आए।

भाई ने लगाया हत्या का आरोप

मृतका के भाई कन्हैया का आरोप है उसकी बहन की हत्या की गई है। बहन को ससुराली जन प्रताड़ित करते थे जिससे वह गुमसुम रहने लगी थी। एसओ बीरा अजय राय ने बताया कि शव पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...