लखीमपुर में सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलेवरी योजना:उचित दर की दुकानों पर उपलब्ध कराया जाएगा खाद्यान, कोटेदारों को नहीं काटना पड़ेगा गोदामों का चक्कर

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में राशन दुकानों से कार्डधारकों को वितरित होने वाला खाद्यान्न अब सीधे कोटेदारों को मिलेगा। इसे अब सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलेवरी योजना के जरिए सीधे दुकान पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके शुरू होने से कोटेदारों को गोदामों का चक्कर काटने के साथ ही पल्लेदारी और परिवहन भाड़े से राहत मिलेगी।

शासन ने प्रदेश के सभी जनपद में सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया है। इस योजना के तहत उचित दर की दुकानों पर भारतीय खाद्य निगम डिपो से खाद्यान्न का उठान कर सीधे खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी।

लखीमपुर खीरी में सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलेवरी व्यवस्था का शुभारम्भ विधायक सदर योगेश वर्मा ने किया।
लखीमपुर खीरी में सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलेवरी व्यवस्था का शुभारम्भ विधायक सदर योगेश वर्मा ने किया।

विधायक ने दिखाई हरी झंडी
लखीमपुर खीरी में मंगलवार को सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था का शुभारम्भ विधायक सदर योगेश वर्मा, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय और डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर किया। जिससे खाद्यान्न से भरे ट्रकों को तहसील सदर के ब्लॉक नकहा की ग्राम पंचायत रूखिया, बढईडीह, जिगनिया, उमरिया, अम्बरसोत एवं कटकुसुमा के लिए रवाना किया गया।

ये लोग रहे मौजूद
सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था के शुभारम्भ कार्यक्रम में डीएसओ विजय प्रताप सिंह, डिप्टी आरएमओ लालमणि पाण्डेय, एआरओ अवधेन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्रीय विपणन अधिकारी प्रमोद कुमार गुप्ता, पूर्ति निरीक्षक सुशील यादव, बृजेश कुमार मिश्र समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...