लखीमपुर-खीरी में कैंप लगाकर बनेंगे हेल्थ कार्ड:स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की बैठक, 11 से 14 मई तक बनवा सकते हैं गोल्डन कार्ड

लखीमपुर-खीरी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष निरुपमा बाजपेई व डॉ. मौनी बाजपेई के साथ बैठक की। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष निरुपमा बाजपेई व डॉ. मौनी बाजपेई के साथ बैठक की।

लखीमपुर खीरी। आयुष्मान भारत अभियान के अंतर्गत चल रहे पखवाड़े से शहरी लाभार्थियों को जोड़ने के लिए अब मोहल्लों में कैंप लगाकर गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष निरुपमा बाजपेई व डॉ. मौनी बाजपेई के साथ बैठक कर नगरपालिका कर्मचारियों का सहयोग और स्थान को निर्धारित किया है।

जिला प्रोग्राम कोओर्डिनेटर डॉ. अक्षत ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. बीसी पंत के नेतृत्व में चलाई जा रही आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना के शहरी जनमानस को जोड़ने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें 11 से 14 मई तक मोहल्ला शिवपुरी, द्वारिकापुरी, भुईपुरवानाथ व शांतिनगर के वे लोग अपना गोल्डन कार्ड बनवा सकते हैं जिनका नाम लाभार्थी सूची में मौजूद है।

इसके लिए नगर पालिका अध्यक्ष निरुपमा मोनी से वार्ता कर द्वारिकापुरी मोहल्ले में मो. रफी कोटेदार के स्थान पर कैंप लगाया जाएगा। वहीं 16 मई से 19 मई के बीच मोहल्ला शिवकॉलोनी, राजगढ़, गोटैय्याबाग, ईदगाह के पात्रता सूची लाभार्थी अपना गोल्डन कार्ड पीके इंटर कॉलेज में आयोजित कैंप में पहुंचकर बनवा सकते हैं। इसके लिए लाभार्थियों को अपने साथ अपना आधार कार्ड व अंत्योदय कार्ड लाना अनिवार्य होगा। किसी भी तरह की समस्या का निराकरण के लिए डीजीएम अनुज प्रताप सिंह- 7705840001, जिला सूचना प्रबंधक आशुतोष श्रीवास्तव- 9903147000, डॉ अक्षत- 9411128329, से दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।