लखीमपुर खीरी…अभी जेल में ही रहेगा आशीष मिश्र:मंत्री के बेटे को जमानत के लिए मिली एक और तारीख, 6 जनवरी तक कोई सुनवाई नहीं

लखीमपुर खीरी7 महीने पहले
अभी जेल में ही रहेगा मंत्री का बेटा।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे और लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्र उर्फ मोनू की जमानत याचिका शुक्रवार को फिर से खारिज कर दी गई। अब उनको 6 जनवरी तक जेल में ही रहना पड़ेगा। लखनऊ बेंच में हुई सुनवाई में भी उसे राहत नहीं मिली। उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पवार की एकल पीठ ने की है।

4 अक्टूबर को कोर्ट में किया था सरेंडर

जमानत याचिका पर 29 नवंबर को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार को 10 दिनों में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया था। उसकी जमानत इसके पूर्व सत्र अदालत से खारिज हो चुकी है। जिसके बाद उसने हाईकोर्ट की शरण ली है। आरोपी आशीष मिश्र ने 4 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर किया था।

9 अक्टूबर को हुई थी आशीष की गिरफ्तारी

हिंसा के कई दिनों के बाद आशीष मिश्र उर्फ मोनू को 9 अक्टूबर को रात 10:50 बजे गिरफ्तार किया गया था। उनको कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने आशीष को दो बार पेश होना का नोटिस दिया था। दूसरे नोटिस के बाद आशीष पुलिस के सामने पेश हुआ था।

13 लोगों को हिरासत में लिया गया

तिकुनिया हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। मामले में आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या समेत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। हिंसा की जांच के लिए गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मामले में 12 अन्य आरोपियों की पहचान की थी। बाद में उन्हें गिरफ्तार किया था। आशीष मिश्र उर्फ मोनू समेत सभी 13 आरोपी अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

ये है पूरा मामला

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को चार किसानों को एक एसयूवी कार द्वारा कथित तौर पर कुचल दिया गया था। जब वो एक कार्यक्रम में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी मौजूद थे।

किसानों का आरोप है कि एसयूवी अजय मिश्र टेनी की थी। उसमें उनका बेटा आशीष मिश्र था। आशीष मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। किसान अब केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि वो भी इस मामले में आरोपी हैं।

खबरें और भी हैं...