दलित बहनों के 6 आरोपियों को भेजा गया जेल:SC/ST आयोग ने प्रशासन से मांगी रिपोर्ट, आरोपियों पर रासुका लगाने की मांग

लखीमपुर-खीरी5 महीने पहले

लखीमपुर खीरी में दो दलित बहनों के हत्यारों को जेल भेज दिया गया है। गुरुवार रात करीब 10 बजे 6 आरोपियों को मजिस्ट्रेट के घर पर पेश किया गया था। वहीं इस पूरे मामले में SC/ST आयोग ने प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। पुलिस की पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी गई है।

पीड़ित परिवार को मिलेगी मदद

पीड़ित परिवार को शुक्रवार को ही सरकार की ओर से मुआवजे के 8 लाख रुपए उनके खाते में दिए जाएंगे। सीएम के निर्देश पर पीड़ित परिवार को पक्का घर और आवासीय भूमि का पट्टा भी दिया जाएगा। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

सरकारी वकील न लड़ें आरोपियों का केस

पूर्व सांसद जफर अली नकवी के साथ एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को मृतका के परिजनों से मुलाकात करेगा। वहीं विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने ज्ञापन पत्र सौंपकर आरोपियों पर रासुका लगाने की मांग की है। अधिवक्ता राहुल तिवारी ने सरकारी वकील से अपराधियों का केस ना लड़ने की अपील की है।

मेरे पति निर्दोश हैं- पत्नी सरोजनी

वहीं आरोपी छोटू की पत्नी सरोजनी का कहना है, मेरे पति निर्दोष हैं। वो तो उन लड़कों को जानते तक नहीं थे। न ही हम लोगों का वहां आना जाना था। मेरे घर में बस हम, मेरे पति और सास रहती हैं। मेरे पति तो मजदूरी करते हैं। मैंने उनको कभी भी इन लड़कों के साथ नहीं देखा है।