लखीमपुर खीरी में ट्रैक्टर एजेंसी पर धोखाधड़ी का आरोप:फर्म ने धोखाधड़ी कर समिति को दिए नकली कृषि उपकरण, समिति अध्यक्ष ने दी तहरीर

लखीमपुर-खीरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी। शहर की अजमानी ट्रैक्टर एजेंसी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाकर किसान सीपेज व बांध निर्माण समिति के अध्यक्ष ने सदर कोरवाली में तहरीर दी है। किसान का आरोप है कि फर्म ने जिन कृषि यंत्रों का भुगतान लिया। वे न देकर उससे मिलते जुलते नामों के कृषि उपकरण आपूर्त कर दिए। जिनको बदलने की बात कहने पर फर्म मालिक अभद्रता करते हैं।

धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के लौखनिया गांव निवासी किसान संजय कुमार वर्मा ने तहरीर में कहा है कि वह किसान सीपेज व बांध निर्माण के सदस्य हैं। जिन्होंने समिति के लिए लखीमपुर की अजमानी ट्रैक्टर्स मेला मैदान रोड से एक स्वराज 855 ट्रैक्टर, जीएसए एग्रोजोन का एक मल्चर, एक प्लाऊ हल व एक सात फिट का सुपर सीडर 14,13000 रुपयों में खरीदा था। जिसका भुगतान आरटीजीएस के जरिए समिति ने फर्म को कर दिया था। समिति किसानों को कृषियंत्र किराए पर देती है।

आरोप है कि फर्म ने जीएसए एग्रोजोन के बजाए मिलते जुलते नाम की एग्रोना कम्पनी के उपकरण भेज दिए। समिति ने नकली उपकरणों की आपूर्ति पर सवाल उठाए तो फर्म ने बदल देने की बात कही। मगर 6 महीने बीत जाने पर भी फर्म ने कृषि यंत्र नहीं बदले तो समिति के अध्यक्ष फर्म पर पहुंचे। जहां फर्म के मालिक ने समिति अध्यक्ष से अभद्रता की। इस बाबत किसान सीपेज व बांध निर्माण समिति लौखनिया के अध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर धोखाधड़ी करने वाली अजमानी ट्रैक्टर्स के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...