पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखीमपुर खीरी में डेंगू, मलेरिया के खिलाफ प्रशासन अलर्ट:ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव की समस्या का किया गया निस्तारण, साथ ही करवाया गया सेनिटाइजेशन

लखीमपुर खीरी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर खीरी में गांवों में चल रहा सेनिटाइजेशन। - Dainik Bhaskar
लखीमपुर खीरी में गांवों में चल रहा सेनिटाइजेशन।

लखीमपुर खीरी में जिला प्रशासन लगातार फैल रहे डेंगू, मलेरिया के बुखार व कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लगातार अभियान चला रहा है। इसके तहत की गांवों में सेनिटाइजेशन करवाया गया। तो कई गांवों में जलभराव की समस्या का निस्तारण किया गया है।

पंचायत राज विभाग चला रहा अभियान
कोविड-19, डेंगू व मलेरिया के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए पंचायत राज विभाग खास अभियान चला रहा है। क्योंकि लगातार इसके मरीज बढ़ते जा रहे है। अस्पतालों व मेडिकल स्टोर्स पर बीमारों और तीमारदारों की लंबी लाइन लग रही हैं। इसीलिए प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए इसकी रोकथाम के इंतजाम करना शुरू कर दिया है।

गांवों में हो रही फागिंग
पिछले 2 दिनों में 5825 जगहों पर इकट्ठा अस्थाई कूड़ा हटाया गया है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव वाले 1102 स्थलों को साफ करवाया गया। 765 ग्राम पंचायतों में एंटी लार्वा का छिड़काव हुआ। 597 ग्राम पंचायतों में सेनिटाइजेशन और 216 ग्राम पंचायतों में फागिंग कराई गई। सैनिटाइजेशन के लिए 32 मशीनों का प्रयोग किया गया है। जबकि फागिंग के लिए 64 मशीनों का प्रयोग किया गया है। इस बात की जानकारी खुद जिले के डीएम अरविंद चौरसिया।

खबरें और भी हैं...