• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lakhimpur kheri
  • Wife Burnt Alive By Pouring Petrol, Burnt Herself Too: Dispute With Wife For Refusing To Go To Her In laws' House In Lakhimpur Kheri, Put Petrol On Fire, 5 People Who Came To Save Her Were Scorched

पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, खुद को भी फूंका:लखीमपुर खीरी में ससुराल जाने से मना करने पर पत्नी से हुआ विवाद, दोनों की मौत; बचाने आए 5 लोग झुलसे

लखीमपुर खीरी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लखीमपुर खीरी में शनिवार सुबह करीब 4 बजे पति को पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। इसके बाद खुद को भी पेट्रोल डालकर आग लगा ली। जिससे दोनों की मौत हो गई। आग बुझाने के दौरान सास-ससुर, दो सालियां और एक अन्य युवक गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

मामला कोतवाली सदर के गांव इशापुर का है। यहां की रहने वाली रोमा की शादी करीब 5 साल पहले गांव घुटना के अजय से हुई थी। महिला के परिजनों के मुताबिक, अजय अपराधिक प्रवृत्ति का था। इसके चलते दोनों में अक्सर विवाद होता था। रोज-रोज के झगड़ों से तंग आकर करीब 1 साल पहले रोमा मायके आ गई थी और यहीं रहने लगी।

रोमा को बचाने के प्रयास में उसकी मां प्रेमी देवी भी बुरी तरह से झुलस गई।
रोमा को बचाने के प्रयास में उसकी मां प्रेमी देवी भी बुरी तरह से झुलस गई।

बताया कि 3 दिन पहले अजय ससुराल आया था। उसने रोमा से वापस घर चलने को कहा, लेकिन उसने जाने से मना कर दिया। इसी को लेकर शनिवार रात दोनों में झगड़ा भी हुआ था।

तीन की हालत गंभीर

रविवार सुबह करीब 4 बजे दोनों के बीच फिर से झगड़ा हुआ। गुस्से में आकर अजय ने रोमा पर पेट्रोल डालकर उसको आग लगा दी। इसके बाद खुद पर भी पेट्रोल डालकर आग लगा ली। दोनों की चीख-पुकार सुन रोमा के पिता चंद्रिका, मां प्रेमा देवी, रंजीत, साली नंदिनी और अरुतमा पहुंचे। सभी ने आग बुझाने का प्रयास किया जिसमें पांचों झुलस गए।

घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

साथ ही अजय और रोमा भी गंभीर रूप से झुलस गए। मोहल्ले वालों ने पुलिस को सूचना दी। साथ ही घायलाें को जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान रोमा और अजय की मौत हो गई। जबकि चंद्रिका, नंदिनी और अरुतमा ही हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर किया गया है।

खबरें और भी हैं...