विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में खाया जहर:भाई ने कहा- पति ने जबरदस्ती पिलाया जहर, शादी में लेकर आया था नकली गहने

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया। - Dainik Bhaskar
विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया।

लखीमपुर खीरी में एक विवाहिता ने अज्ञात कारणों के चलते संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया। हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिंताजनक हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया था। लखनऊ ले जाते समय देर रात महिला की मौत हो गई। महिला के भाई ने ससुराल पर मारपीट का जबरदस्ती जहर पिला देने का आरोप लगाया है।

कोतवाली क्षेत्र के मोहनिया टोला निवासी संदीप गुप्ता की शादी 6 मार्च 2017 को शिल्पी गुप्ता के साथ हुई थी। शिल्पी गुप्ता के भाई अनिल गुप्ता ने बताया कि पिता ने शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दहेज देकर विदा किया था। आरोप लगाया कि शादी में अनिल गुप्ता नकली जेवर लाया था। जिसको लेकर बारात वापस जा रही थी। मान मनोबल के बाद शादी हुई।

विवाहिता की मौत के बाद परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। ससुराल पहुंचे मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया।
विवाहिता की मौत के बाद परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। ससुराल पहुंचे मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया।

भांजे ने बताया था- 'पापा मम्मी को मारते हैं'
कुछ ही दिन बाद से ही ससुराल वाले परेशान करने लगे और आए दिन उसके साथ मारपीट होती थी। बुधवार को दोपहर करीब 3:00 बजे शिल्पी गुप्ता ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा
भाई अनिल गुप्ता ने बताया कि उसके 4 साल के भांजे ने फोन पर बताया कि पापा ने पहले मम्मी को मारा था। उसके बाद कुछ पिला दिया। इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि, मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।