अवैध रूप से संचालित स्कूलों पर शिक्षा विभाग सख्त:70 विद्यालयों को भेजा गया नोटिस, संचालकों में मचा हड़कंप

निंघासन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा विभाग अवैध रूप से संचालित स्कूलों पर सख्त हो गया है। दरअसल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लखीमपुर डॉ. लक्ष्मी कांत पांडेय ने बिना मान्यता प्राप्त के चल रहे करीब 70 स्कूलों व मदरसों के खिलाफ अभियान चलाकर पहचान करवाने के बाद नोटिस जारी करते हुए तत्काल बंद करने की चेतावनी दी है। जिसकी जानकारी होते ही निघासन तहसील के 70 मदरसों व स्कूलों के संचालकों में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने करीब एक सप्ताह पहले जनपद में बगैर मान्यता चल रहे मदरसों व स्कूल कॉलेजों की खंड शिक्षा अधिकारियों अजय विक्रम सिंह से पहचान करवाकर अचानक सभी कॉलेजों, मदरसों को तत्काल बन्द करने की लिखित चेतावनी जारी कर दी। जिसमें निघासन इलाके की दोनों ब्लॉकों के कुल 70 स्कूल और कालेज व मदरसे शामिल है। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अवैध स्कूलों के खिलाफ नोटिस देते हुए विधिक कार्रवाई की जाएगी। तत्काल बन्द न करने की स्थिति में आवश्यकतानुसार पुलिस बल की सहायता ली जाएगी व 10,000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना भी किया जा सकता है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की कार्रवाई के बाद तहसील के दोनों ब्लाकों में अफ़रा-तफ़री का माहौल बना हुआ है। जिन स्कूलों व मदरसों के नाम लिस्ट में जारी हुए है उनके संचालक अपने स्कूल व स्वयं को कार्रवाई से बचाने के लिए इधर उधर की भागदौड़ में जुट गए है।

खबरें और भी हैं...