पलिया में विधायक व प्रशासन आमने-सामने:वन विभाग ने चंदन चौकी में अवैध अतिक्रमण हटाने को दिया नोटिस, एमएलए रोमी साहनी बोले व्यापरियों को पहले जगह दे विभाग

पलिया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंदन चौकी वन विभाग की भूमि के मामले में विधायक रोमी साहनी और प्रशासन आमने-सामने आ गया है। चंदन चौकी पहुंची वन विभाग की टीम को विधायक ने व्यापारियों को दूसरी स्थान पर स्थापित करने तक कार्रवाई न करने की चेतावनी दी है।

जबकि वन विभाग ने भूमि पर अवैध तरीके से अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को 25 मई तक स्वेच्छा से भूमि को अतिक्रमण मुक्त जाने का नोटिस जारी किया था। इतना ही नहीं स्वेच्छा से भूमि को अतिक्रमण मुक्त न करने पर बल पूर्वक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

चार बार दिया जा चुका है नोटिस

दुधवा टाइगर रिजर्व के डीडी कैलाश प्रकाश के द्वारा जारी नोटिस में कहा गया था कि उत्तर सोनारीपुर रेंज के अंतर्गत टेहरी-23 की कक्ष संख्या-1 जो आरक्षित वन भूमि है, इसपर अवैध रूप से कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसके लिये पहले भी चार बार नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन कब्जेदारों ने भूमि को कब्जा मुक्त नहीं किया।

25 मई तक का अल्टीमेटम

नोटिस में कब्जेदारों को स्वेच्छा से कब्जा हटाने के लिए 25 मई तक का समय दिया गया है। निर्धारित समय के बाद भूमि को कब्जा मुक्त ना करने पर बल पूर्वक कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है। यह मामला अब भाजपा विधायक रोमी साहनी के पास जा पहुंचा।

विधायक भी अड़े

व्यापारियों के पक्ष में विधायक के खड़े होने के चलते भाजपा विधायक रोमी साहनी और प्रशासन आमने-सामने हो गया है। चंदन चौकी पहुंची वन विभाग की टीम को विधायक ने व्यापारियों को दूसरे स्थान पर भूमि आवंटित ना किए जाने तक कार्रवाई ना किए जाने की चेतावनी दी है।