मड़ावरा में मजदूर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या:परिजन बोले - लंबे समय से शारीरिक व मानसिक रूप से चल रहे थे परेशान

मडावराएक महीने पहले

ललितपुर जिले के मड़ावरा में एक 55 वर्षीय मजदूर ने अपने ही खेत पर बने मकान में फांसी लगाकर जान दे दी। जिस वक्त उसने फांसी लगाई वह मकान में अकेला था। परिजनों के अनुसार वह लंबे समय से शारीरिक व मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची मड़ावरा पुलिस ने शव का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

तौलिया के सहारे लगाई फांसी
रविवार को थाना मड़ावरा अन्तर्गत ग्राम साढूमल में 55 वर्षीय ग्रामीण पारीक्षत पुत्र बंशी कुशवाहा ने अपने ही खेत पर बने मकान में जाकर खूटी पर तौलिया के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब आस- पास के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने उसके परिजनों को जानकारी दी। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची मड़ावरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों से आवश्यक जानकरी ली। इसके बाद शव का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मौके पर मौजूद लोगों की भीड़।
मौके पर मौजूद लोगों की भीड़।

बहुत दिनों से थे परेशान
परिजनों ने बताया कि जिस वक्त जिस वक्त उसनें फांसी लगाई। सभी लोग अपने- अपने काम पर गए हुए थे। बाकी महिलाएं दूसरे घर पर थीं। बताया गया कि पारीक्षत लगभग दस वर्ष पहले जब मजदूरी पर गए हुए थे। उसी वक्त उनके ऊपर मकान का मटेरियल गिर गया था। जिससे उनकी रीड की हड्डी में गंभीर चोट आ गई थी। जिसके चलते वह तभी से परेशान चल रहे थे।

आर्थिक स्थिति काफी कमजोर
वहीं ग्राम प्रधान बृजलाल कुशवाहा ने की मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर थी। जिस वजह से वह लंबे समय से परेशान थे। मृतक के तीन लड़के व दो पुत्रियां बताई गईं। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।