ललितपुर में 10वीं के छात्र ने की आत्महत्या:छात्र ने यूट्यूब पर सर्च किया फांसी लगाने का तरीका, दुपट्टे के सहारे फंदे से लटकता मिला

ललितपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

ललितपुर जिले में 10वीं के एक छात्र ने नाना के घर पर दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह उसका शव फांसी के फंदे पर लटका देख परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं, मृतक के मामा ने बताया कि छात्र ने फांसी लगाने से पहले मोबाइल में यूट्यूब पर सर्च किया था कि सबसे अच्छी फांसी रस्सी से लगेगी या अन्य कपड़े से? वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।

मध्य प्रदेश का रहने वाला था छात्र, नाना के घर लगाई फांसी
मामला कस्बा महरौनी कोतवाली क्षेत्र का है। यहां मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के बेडरी गांव निवासी अंशुमन पुत्र उदय पाल सिंह एक साल से अपने नाना के घर रहकर 10वीं की पढ़ाई कर रहा था। रविवार सुबह उसका शव परिजनों ने दूसरी मंजिल पर कुंडे में दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे पर लटका देखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

यूट्यूब पर सर्च किया- कैसे लगाएं फांसी
छात्र के मामा ने बताया कि भांजे का मोबाइल चेक किया गया तो उसमें यूट्यूब खुला हुआ था। जिसमें सर्च किया गया था कि सबसे अच्छी फांसी किससे लगाई जा सकती है। कपड़े से अच्छी फांसी लगाए जाने वाला ऑप्शन आखरी बार सर्च हुआ मिला। हालांकि, छात्र ने फांसी क्यों लगाई, यह परिजन नहीं बता पाए। अंशुमन दो भाई, एक बहन में सबसे छोटा था।

पुलिस तलाश रही सुसाइड की वजह
महरौनी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इसकी जांच की जा रही है कि किन कारणों से उसने आत्महत्या की है। मौके से कोई सुसाइड नोट हाथ नहीं लगा है।

खबरें और भी हैं...