ललितपुर में दुर्गा मां के 3 हार चोरी:देवा माता मंदिर में ताले तोड़े बिना चोरों ने लाखों के जेवरात उड़ाए, सीसीटीवी मिले खराब

ललितपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अधीक्षक ने चोरी के खुलासे के लिए टीमें लगाई हैं। - Dainik Bhaskar
पुलिस अधीक्षक ने चोरी के खुलासे के लिए टीमें लगाई हैं।

ललितपुर के प्रसिद्ध देवा माता मंदिर से शुक्रवार देर रात चोरों ने दुर्गा प्रतिमा से लाखों रुपए के कीमती जेवरात चोरी कर लिए। मामले की जानकारी पर शनिवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची। मंदिर के सीसीटीवी करीब 15 दिनों से खराब थे। इसलिए पुलिस को चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस अधीक्षक ने चोरी के खुलासे के लिए टीमें लगाई हैं।

कोतवाली तालबेहट के तेरई फाटक पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम धमकाना में देवा माता मंदिर है। शुक्रवार देर रात पुजारी मंदिर में ताला लगाकर सो गए। शनिवार सुबह जब पुजारी पूजा-अर्चना करने गए। अंदर जाकर देखा तो पता चला देवी माता की प्रतिमा से सोने के कीमती हार गायब थे। जबकि मंदिर का चैनल का ताला लगा हुआ था। इसके अलावा एक अन्य प्रतिमा में से भी हार गायब था।

देवामाता मंदिर से दो देवी प्रतिमाओं से चोरी हुए सोने के हार का वजन तीन तौला बताया जा रहा है।
देवामाता मंदिर से दो देवी प्रतिमाओं से चोरी हुए सोने के हार का वजन तीन तौला बताया जा रहा है।

15 दिनों से खराब थे सीसीटीवी

देवामाता मंदिर से दो देवी प्रतिमाओं से चोरी हुए सोने के हार का वजन तीन तौला बताया जा रहा है। जेवरातों का निर्माण दिवगंत पुजारी फक्कड़ बाबा द्वारा कराया गया था। चोरों ने वेंकटेक्स के जेवरातों को हाथ तक नहीं लगाया। इससे पता चलता है कि चोरों को पता था कि कौन से जेवरात असली है और कौन से नकली ।

पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने बताया कि देवा माता मंदिर से दो प्रतिमाओं से तीन सोने के हार चोरी हुए हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर के चैनल आदि के ताले टूटे नहीं है और सीसीटीवी खराब पड़े मिले। उन्होंने बताया कि कोतवाली तालबेहट, एसओजी सहित अन्य टीमों को मौके पर भेजा गया।

खबरें और भी हैं...