शताब्दी एक्स का ललितपुर स्टॉपेज रद्द होने की आशंका:बुन्देलखण्ड विकास सेना बोली- ठहराव बंद किया तो करेंगे आंदोलन, रेलवे ने कहा-रुकती रहेगी ट्रेन

ललितपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुन्देलखण्ड विकास सेना के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की। - Dainik Bhaskar
बुन्देलखण्ड विकास सेना के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की।

ललितपुर स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस के ठहराव को रद्द किये जाने की आशंका पर बुन्देलखंड विकास सेना ने गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि स्टॉपेज रद्द किया तो बुविसे उग्र आंदोलन करेगी। हालांकि रेलवे के अफसर ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है।

रविवार को स्थानीय कम्पनी बाग में बुन्देलखण्ड विकास सेना की एक बैठक संगठन के प्रमुख हरीश कपूर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में हरीश कपूर टीटू ने कहा कि रेलवे शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन स्टॉपेज को रद्द करने के लिए जो तर्क दे रही है वह हास्यस्पद प्रतीत हो रहा है।

बोले- रेलवे का तर्क हास्यास्पद

उनके मुताबिक, रेलवे का कहना है कि ललितपुर स्टेशन से शताब्दी एक्सप्रेस में टिकटों की बिक्री कम हो रही है, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। ललितपुर स्टेशन मप्र के कई महत्वपूर्ण स्थानों से जुड़ा होने के यहां बहुत यात्रियों का आवागमन होता है।

ललितपुर बन रहा पर्यटन का हब

मप्र में स्थित तीर्थ क्षेत्रों के साथ-साथ ललितपुर खुद एक पर्यटन हब बनने के लिए अग्रसर हो रहा है, जिसकी शासन और प्रशासन स्तर से शुरू भी हो चुकी है। ललितपुर में प्रस्तावित फार्मा पार्क, एयरपोर्ट निर्माण और बजाज पावर प्लांट आदि के मद्देनजर ललितपुर स्टेशन अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इसलिए ललितपुर स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव अपरिहार्य है।

सांसद काे याद दिलाया दायित्व

पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने ललितपुर में शताब्दी का ठहराव करवाकर ललितपुर जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन जो कि अब जंक्शन हो चुका है। हमारे मौजूदा सांसद का इस नाते नैतिक दायित्व बनता है कि वो शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव बरकरार रखवा सकें। उन्होंने कहा कि रेलवे प्रशासन तत्काल प्रभाव से ललितपुर स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस का स्टॉपेज बहाल रखें नहीं तो बुन्देलखण्ड विकास सेना उग्र आन्दोलन छेड़ने को मजबूर हो जायेगी।

PRO बोले- स्टॉपेज रद्द करने की कोई योजना नहीं

झांसी रेल मंडल के पीआरओ मनोज कुमार ने बताया, " ललितपुर में शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज बन्द किए जाने की कोई योजना नहीं है। न ही ऐसा को नोटिफेकिशन जारी हुआ है।