ललितपुर DM ऑफिस में पेड़ पर लटका किसान:दबंगों ने जमीन पर किया कब्जा, 29 दिन से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटक रहा

ललितपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ललितपुर DM ऑफिस में पेड़ पर लटका किसान। - Dainik Bhaskar
ललितपुर DM ऑफिस में पेड़ पर लटका किसान।

ललितपुर के पाली थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक किसान की जमीन पर कब्जा कर लिया। जब किसान ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की। किसान आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 29 दिन से अधिकारियों के चक्कर काट रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं। सोमवार को पीड़ित किसान डीएम ऑफिस के सामने पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाकर लटक गया। गनीमत रही कि वहां मौजूद लोगों ने आनन-फानन में उसे नीचे उतार लिया। सूचना पर पहुंचे SDM ने किसान को समझा-बुझाकर अपने साथ ले गए।

पेड़ पर रस्सी बांधकर फांसी के फंदे पर लटका

बता दें कि पाली थाना क्षेत्र के बछलापुर गांव निवासी किसान रामलाल कुशवाहा (55) सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पत्नी के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। यहां रामलाल कार्यालय के पास लगे बरगद के पेड़ पर चढ़ गया और रस्सी पेड़ पर बांधकर फांसी के फंदे पर लटक गया। वहां मौजूद लोगों ने पेड़ पर चढ़कर उसे नीचे उतारा। किसान द्वारा फांसी लगाने की घटना से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसान की समस्या सुनकर उसे अपने साथ तहसील ले गए।

नहीं हुई कोई सुनवाई

किसान रामलाल कुशवाहा ने बताया कि एक गांव के कुछ लोग उसकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। जब उसने एक नवंबर को रोका तो दबंगों ने उससे और उसकी पत्नी के साथ मारपीट की। वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने गया तो उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। यही नहीं 3 नवंबर को वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय आया और शिकायती प्रार्थना पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वह 29 दिन से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दर-दर भटक रहा है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।