पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांप के डसने से दो की मौत:ललितपुर में एक महिला सहित दो की सांप के डसने से हुई मौत, कर्ज लेकर किसान ने बोई थी फसल; नुकसान होने पर चली गई जान

ललितपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांप के डसने से दो की मौत। - Dainik Bhaskar
सांप के डसने से दो की मौत।

ललितपुर जिले में छह घंटे के भीतर एक महिला सहित दो की सांप काटने से मौत हो गई। वहीं खेत पर फसल देखकर लौट रहे एक किसान की हालत बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। किसान के चेचरे भाई ने बताया कि फसल खराब होने पर वह सदमे में था, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चारा काट रही महिला को सांप ने डसा

जिले के जाखलौन थाना क्षेत्र के बरखेरा गांव निवासी दयावती पत्नी रनवीर यादव (55) बुधवार सुबह 6 बजे घर के पास खेत पर चारा काट रही थीं, तभी सांप ने उनके हाथ में काट लिया। इसकी जानकारी उन्होंने परिजनों को दी। परिजन उन्हें उपचार के लिए ले जाने से पहले झाड़-फूंक करने वाले ओझा के पास ले गए, जहां उनकी हालत में कोई सुधार नहीं होने पर परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। बाद में परिजन शव को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे।

खेत में काम के दौरान किसान को सांप ने डसा

वहीं दूसरी तरफ सदर कोतवाली क्षेत्र के विरारी गांव निवासी किसान ईश्वर दास कुशवाहा (40) अपने पुत्र दीपचंद्र के साथ गुरुवार की दोपहर में खेत पर गए हुए थे। दोपहर दो बजे के आसपास उनके पैर में सांप ने काट लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उन्होंने इसकी जानकारी साथ में खेत पर मौजूद बेटे को दी। आनन-फानन में बेटा उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

कर्ज लेकर किसान ने बोई थी फसल

वहीं सदर कोतवाली क्षेत्र मसौरा खुर्द गांव निवासी किसान चंद्रभान पुत्र भरोसे विश्वकर्मा (55) बुधवार की दोपहर खेत में गए हुए थे, जहां उनकी हालत बिगड़ गई। उन्होंने बेटे को फोन कर बताया कि उनके सीने में दर्द हो रहा है। खेत पर पहुंचा बेटा तत्काल उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के चचेरे भाई घनश्याम ने बताया कि चंद्रभान ने कर्ज लेकर फसल बोई थी, लेकिन इस बार उर्द की फसल खराब हो गई, जिसके चलते उनकी हालत बिगड़ गई और सदमे में उनकी मौत हो गई। सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सदर जयप्रकाश ने बताया कि जिला अस्पताल से एक महिला सहित तीन लोगों के मृत होने की सूचना मिली है। तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...