ललितपुर में एक ही थाना क्षेत्र में तीन हादसे:दो किसानों की सांप के काटने से हुई मौत, पत्नी की साड़ी को फंदा बनाकर युवक ने लगाई फांसी

ललितपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ललितपुर में सांप के काटने से दो किसानों की मौत। - Dainik Bhaskar
ललितपुर में सांप के काटने से दो किसानों की मौत।

ललितपुर जिले में शनिवार की सुबह अलग-अलग स्थानों पर सांप के काटने से दो किसानों की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं एक युवक ने शुक्रवार देर रात शराब के नशे में पत्नी की साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चारपाई पर सो रहे किसान को काटा सांप

बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र मसौरा खुर्द गांव निवासी किसान काशीराम कुशवाहा (55) शुक्रवार की रात खेत पर फसल की रखवाली करने के लिए गए हुए थे। वह खते में ही चारपाई डालकर सो रहे थे। शनिवार सुबह 5 बजे के आसपास सांप ने उनके पैर में काट लिया, जिसके चलते उनकी हालत बिगड़ गई। परिजन उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां सुबह 8 बजे काशीराम की मौत हो गई।

जमीन पर सो रहे किसान को काटा सांप

वहीं सांप काटने की दूसरी घटना जखौरा कस्बे की है। किसान तोरन अहिवार (52) शुक्रवार की रात खेत पर मूंगफली व उर्द की फसल की रखवाली करने के लिए गए हुए थे। वह खेत पर बने टपरे में जमीन पर सो रहे थे। इसी दौरान सांप ने उनके कंधे पर काट लिया। इसकी जानकारी उन्होंने अपने परिजनों को दी। आनन-फानन में परिजन जखौरा स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों शनिवार सुबह झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। परिजन शव को वापस घर ले आए और पुलिस को इसकी सूचना दी।

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।
युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।

पत्नी की साड़ी से लगाई फांसी

वहीं तीसरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के खिरखापुरा मोहल्ले का है। सुरेंद्र कुशवाहा पुत्र हरचरन ने शुक्रवार रात शराब के नशे में पत्नी की साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पिता हरचरन ने बताया कि सुरेंद्र शराब पीकर आया और लड़ने लगा। रात 10 बजे कमरे में चला गया। कुछ देर बाद पत्नी की साड़ी को छत के कुंडे से बांधकर फंदे पर लटक गया। जब बहु ने उसे फंदे पर लटका देखा तो सूचना दी। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कोतवाल जय प्रकाश चौबे ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...